Move to Jagran APP

केएएस सुशील का डाक्टरों के बार्ड ने किया पोस्टमार्टम, जांच के लिए सिट गठित

पुलिस ने पूरे फ्लैट की तलाशी भी ली लेकिन वहां से उन्हें कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 03:00 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 03:00 PM (IST)
केएएस सुशील का डाक्टरों के बार्ड ने किया पोस्टमार्टम, जांच के लिए सिट गठित

जम्मू, जेएनएन। सैनिक कॉलोनी के अंसल फ्लैट्स में रहस्मय परिस्थितियों में फंदे से लटका मिला कश्मीर प्रशासनिक सेवा (केएएस) अधिकारी सुशील अत्री का बुधवार को चार डाक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया। रहस्मसय परिस्थितयों में हुई केएएस अधिकारी की मौत की सच्चाई सामने लाने के लिए एसएसपी जम्मू ने एसपी साउथ विनय शर्मा की अध्यक्षता में सिट बनाई है। सिट मामले की निष्पक्ष जांच कर सच्चाई को सामने लाएगी। सुशील अत्री पुत्र बैजनाथ निवासी एकता विहार, गंग्याल (जम्मू) का शव सैनिक कॉलोनी के अंसल फ्लैट्स के फ्लैट नंबर 303 में मिला। वह परिवार से अलग वहां किराये पर रह रहे थे।

loksabha election banner

सुशील अत्री वर्ष 2004 के केएएस अधिकारी थे। मौजूद समय में समाज कल्याण विभाग के आइसीडीएस में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर नियुक्त थे। अंसल फ्लैट्स में उन्होंने पांच दिन पहले ही फ्लैट किराये पर लिया था। वह इस फ्लैट में अकेले ही रह रहे थे। मंगलवार को सुशील ने किसी का फोन भी नहीं उठाया था और न ही घर के बाहर निकले। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम करीब 4.30 बजे उनके फ्लैट पर एक डिलीवरी ब्वाय सामान लेकर पहुंचा था। डिलीवरी ब्वॉय के बार-बार दरवाजा खटखटाने के बाद भी अंदर से कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद डिलीवरी ब्वाय फ्लैट्स के गार्ड के पास गया और उसे इस मामले की सूचना दी। गार्ड ने भी फ्लैट का दरवाजा खटखटाया और जब इसके बाद भी अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो गार्ड ने सोसायटी के पदाधिकारियों को मामले की जानकारी दी। इसके बाद सोसायटी के पदाधिकारियों ने सैनिक कॉलोनी पुलिस को मौके पर बुलाया।

पुलिस ने जब फ्लैट का दरवाजा खोला तो अंदर सुशील अत्री चादर के बनाए फंदे के साथ लटके मिले। इसपर पुलिस ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। इस दौरान पुलिस ने अधिकारी के परिजनों को मामले की जानकारी दी और उन्हें अंसल फ्लैट बुलाया। केएएस अधिकारी की मौत का मामला होने के चलते पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने पूरे फ्लैट की फोटोग्राफी भी करवाई। पुलिस ने पूरे फ्लैट की तलाशी भी ली, लेकिन वहां से उन्हें कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। 

दो बच्चों के पिता थे सुशील

सुशील अत्री शादीशुदा और दो बच्चे के पिता थे। उनकी बेटी सातवीं कक्षा में पढ़ती है, जबकि बेटा सात वर्ष का है। वह इस फ्लैट में अकेले ही रह रहे थे, जबकि उनका पूरा परिवार एकता विहार में ही रह रहा है। केएएस अधिकारी बनने के बाद उनकी पहली पोस्टिग अखनूर में बतौर बीडीओ हुई थी। वह लेह में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं, जहां उनकी पत्नी ने बतौर कांट्रेक्चुअल शिक्षक नौकरी भी की थी। सुशील के पिता पूर्व सैनिक हैं जबकि उनका बड़ा भाई पीएचई विभाग में एईई के पद पर नियुक्त हैं। सुशील अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सजग थे। वह रोजाना जिम भी जाया करते थे और उन्होंने अपनी फेसबुक वाल पर जिम में व्यायाम करते कई पोस्ट भी डाले हैं। सुशील राज्य पर्यटन विभाग में भी डिप्टी डायरेक्टर के पद भी रह चुके हैं।

मानसिक तनाव की आशंका

पुलिस के अनुसार, सुशील के परिजनों से अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है। आशंका है कि सुशील ने किसी मानसिक परेशानी के चलते फंदे से लटक कर जान दी होगी। फिलहाल जांच के बाद ही पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.