Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में 19 लाख लोगों का हुआ टीकाकरण, एक सप्ताह में चौदह पुलिसकर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव

जम्मू-कश्मीर में टीकाकरण करवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को 66860 और लोगों ने टीकाकरण करवाया। इसे मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में कुल 1905653 लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है। शुक्रवार को जम्मू संभाग में 28338 ओर कश्मीर संभाग में 38522 लोगों ने टीकाकरण करवाया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 09:22 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 09:22 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर में 19 लाख लोगों का हुआ टीकाकरण, एक सप्ताह में चौदह पुलिसकर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव
एक सप्ताह में जम्मू पुलिस के चौदह कर्मियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में टीकाकरण करवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को 66,860 और लोगों ने टीकाकरण करवाया। इसे मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में कुल 19,05,653 लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है। शुक्रवार को जम्मू संभाग में 28,338 ओर कश्मीर संभाग में 38,522 लोगों ने टीकाकरण करवाया। सबसे अधिक जम्मू जिले में करीब 12 हजार लोगों ने टीकाकरण करवाया। श्रीनगर जिले में थोड़ा सुधर हुआ है और छह हजार से अधिक लोगों ने टीकाकरण करवाया।

loksabha election banner

वहीं अन्य जिलों में भी शुक्रवार को टीकाकरण में बढ़ोतरी देखने को मिली है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अब एक मई से होने जा रहे टीकाकरण अभियान को लेकर वे तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी बीच टीकाकरण के चौथे चरण में 65 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है ताकि कोरोना संक्रमित के मामलों पर अंकुश लगाने में मदद मिल सके।

14 पुलिसकर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना की दूसरी लहर ने एक सप्ताह में जम्मू पुलिस के चौदह कर्मियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। इन कर्मियों में महिला आइपीएस अधिकारी सहित दो अधिकारी व बारह जवान शामिल हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस की जिम्मेदारी एक बार फिर बढ़ गई है। पुलिसकर्मियों को एक तरफ कानून व्यवस्था को संभालना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ बाजारों में उमड़ रही भीड़ को काबू करने, लोगों के कोरोना टेस्ट करवाने और रात के कर्फ्यू को प्रभावी भी बनाना पड़ रहा है।

ऐसे में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां भी बंद कर दी गई हैं और वे चौबीस घंटे ड्यूटी भी दे रहे हैं। वे एक बार फिर कोरोना योद्धा की ड्यूटी निभा रहे हैं और इसी डयूटी को निभाते हुए पिछले एक सप्ताह में चाैदह पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने बताया कि पुलिसकर्मी कोरोना के बीच ड्यूटी पर डटे हैं। वे अपना काम बखूबी निभा रहे हैं। रात को नाके भी लगा रहे हैं जबकि दिन को भी अपनी डयूटी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित हुए उनके कर्मी क्वारंटाइन हैं। वे स्वस्थ हो रहे हैं और स्वस्थ होने के बाद जल्द ही अपनी ड्यूटी पर लौटेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.