Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: हवाई उड़ानों पर पड़ी कोहरे की मार, जम्मू आने वाली 18 उड़ानें रद्द, सिर्फ स्पाइस जेट का एक विमान ही कर पाया लैंडिंग

कम दृश्यता से एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग नहीं हो सकी और जो विमान यहां पर लैंडिंग के लिए आए भी उन्हें यहां से वापस भेज दिया गया। आसमान पर कोहरा इतना अधिक था कि एंटी फॉग लैंडिंग सिस्टम की मदद से भी विमानों की लैंडिंग संभव नहीं हो सकी।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 07:35 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 07:54 PM (IST)
Jammu Kashmir: हवाई उड़ानों पर पड़ी कोहरे की मार, जम्मू आने वाली 18 उड़ानें रद्द, सिर्फ स्पाइस जेट का एक विमान ही कर पाया लैंडिंग
करीब सवा तीन बजे मात्र स्पाइस जेट का विमान ही जम्मू एयरपोर्ट पर उतर सका।

जम्मू, जागरण संवाददाता : मंगलवार को जम्मू में छाए घने कोहरे की मार हवाई उड़ानों पर भी पड़ी। कोहरे के चलते जम्मू आने वाली 19 उड़ानों में से 18 रद्द हो गई जबकि दोपहर करीब सवा तीन बजे मात्र स्पाइस जेट का विमान ही जम्मू एयरपोर्ट पर उतर सका। यह विमान दिल्ली से उड़कर जम्मू पहुंचा था।मंगलवार को दिन भर शहर में घना कोहरा छाया रहा जिस कारण जीवन अस्त व्यस्त बना रहा।कोहरे के साथ शहर शीत लहर की चपेट में रहा जिस कारण लोग भी अपने घरों में ही दुबके रहे।

loksabha election banner

उधर दिन भर व्यस्त रहने वाले जम्मू एयरपोर्ट दिन भर में कोहरे का असर कुछ ज्यादा ही देखने को मिला। कम दृश्यता के चलते एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग नहीं हो सकी और जो विमान यहां पर लैंडिंग के लिए आए भी उन्हें यहां से वापस भेज दिया गया। हालांकि जम्मू एयरपोर्ट पर कोहरे के बीच विमानों को उतारने के लिए एंटी फॉग लैंडिंग सिस्टम लगे हैं लेकिन आसमान पर कोहरा इतना अधिक था, कि इस सिस्टम की मदद से भी विमानों की लैंडिंग यहां पर संभव नहीं हो सकी।जम्मू में रोजाना दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, श्रीनगर आदि से विमान यात्रियों को लेकर पहुंचते हैं।

वहीं डायरेक्टर एयरपोर्ट जम्मू डा. पीआर ब्यूरिया ने बताया कि जम्मू एयरपोर्ट पर कोहरे के बीच अगर आठ सौ मीटर तक दृश्यता हो तो विमान उतारे जा सकते हैं लेकिन मंगलवार को यहां पर दृश्यता चार सौ मीटर से भी कम थी। ऐसे में विमानों की लैंडिंग जोखिम का काम हो सकती है जिस कारण यहां मात्र स्पाइस जेट की एक उड़ान को छोड़ सभी रद्द करनी पड़ी। जम्मू में विमानों की लैंडिंग न हो पाने के चलते यहां से श्रीनगर, दिल्ली व अन्य जगह जाने वाले यात्री भी फंस गए। इन यात्रियों में से अधिकतर ने अपनी टिकटों को रद्द करवा बसों व ट्रेनों से जाने का फैसला किया जबकि कुछ अब बुधवार को मौसम साफ होने का इंतजार कर रहे हैं ताकि वे विमान से अपने गंतव्य पर जा सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.