Move to Jagran APP

Corona Deaths in UT Ladakh : तीन दिनोे में कोरोना के 162 नए मामले, 3 मौतें

लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते तीन दिनों में संक्रमण के 162 नए मामले सामने आए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 02:48 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 02:48 PM (IST)
Corona Deaths in UT Ladakh : तीन दिनोे में कोरोना के 162 नए मामले, 3 मौतें
Corona Deaths in UT Ladakh : तीन दिनोे में कोरोना के 162 नए मामले, 3 मौतें

जम्मू्, राज्य ब्यूरो । लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते तीन दिनों में संक्रमण के 162 नए मामले सामने आए हैं। तीन दिनों में 3 मौतों के साथ लद्दाख में अब तक कोरोना संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 21 हो गया है। ऐसे में प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम के लिए सख्ती करने के साथ लोगों के टेस्ट करने के लिए अतिरिक्त टीमें तैनात की हैं।

loksabha election banner

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में शनिवार को कोरोना के सर्वाधिक 77 नए मामले सामने आने के साथ ही इस समय उपचाराधीन कोविड 19 मरीजों की संख्या 720 हो गई है। इनमें से 431 मामले लेह जिले से व 289 मामले कारगिल जिले से हैं। उपचारााधीन मरीजों में से 365 को इस समय घर में आईसोलशेन सुविधा में रखा गया है। लद्दाख में अब तक कोरोना से संक्रमित हुए मरीजाें की संख्या भी बढ़कर 2210 हो गई है।

इसी बीच कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते लेह व कारगिल जिलों में प्रशासन ने सख्ती कर दी है। ऐसे में रेड जोन में आने वाले इलाकों में लोगों के टेस्ट करने की प्रक्रिया में ओर तेजी लाई है। ऐसे में लद्दाख के डिवीजनल कमिश्नर सौगात विश्वास ने भी शनिवार को लेह में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम की दिशा में किए जा रहजे प्रयासों को और तेज करने पर जोर दिया है। उनके साथ लद्दाख स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त रिगजिन सैंफल भी स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दूरदराज इलाकों में उठाए जा रहे कदमों का जायजा ले रहे हैं। इसके साथ लोगों को जागरूक बनाने के लिए धार्मिक व सामाजिक संगठनों की भी मदद ली जा रही है।

क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम के लिए इस समय लेह व कारगिल में लोगों के टेस्ट करने की प्रक्रिया तेजी से जारी है। ऐसे मेंं शनिवार को को भी जांच के लिए लद्दाख से 250 के करीब सैंपल जांच के लिए पीजीआई चंडीगढ़ भेजे गए। इसके साथ लेह में स्थापित दो कोरोन टेस्टिंग लैब भी लगातार सैंपलों की जांच कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर बाहर से लेह व कारगिल पहुंचे रहे लोगों की भी लगातार स्क्रीनिंग भी की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.