जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर के साथ लद्दाख में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दोगुना हो गया है। लद्दाख में संक्रमण के 124 नए मामले आए गए। इस आंकड़े को मिला कर प्रदेश में इस समय इलाज करवा रहे संक्रमितों की संख्या 598 तक पहुंच गया है। क्षेत्र में चार दिनों में संक्रमण के 412 नए मामले सामने आ चुके हैं। सात जनवरी को लेह में कोरोना के 241 मामले थे जो अब बढ़कर छह सौ के करीब पहुंच गए हैं।

लद्दाख में सामने आए 124 मामलों में से 104 लेह व 20 कारगिल से हैं। वहीं इसी बीच इस समय लद्दाख में इलाज करवा रहे 598 कोरोना के मरीजों में से 552 लेह में व 46 मरीज कारगिल जिले में हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना से 222 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब तमक 22973 लोगों को कोरोना हुआ है। इनमें से 22153 मरीज ठीक हो चुके हैं। लेह में कोरोना से पाजिटिव होने का दर इस समय 14.4 फीसद है।

संक्रमण के हालात को देखते हुए लेह प्रशासन की ओर से लगातार सख्ती की जा रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीमें लगातार छापे मार कर सुनिश्चित कर रही हैं कि कोरोना की रोकथाम के नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। लद्दाख में इस समय स्कूल, कालेज, क्लब व जिम आदि बंद है। क्षेत्र में इस समय होटल, रेस्तरां 25 फीसद क्षमता के साथ काम कर रहे हैं। ऐसे में लेह व कारगिल जिला प्रशासन लगातार बैठकें कर कोरोना से उपजे हालात पर पैनी नजर रखे है। बड़े पैमाने पर टेस्टिंग व वैक्सीनेशन का अभियान जारी है। लोगों को संक्रमण से बचाव के तमाम नियम अपनाने को लेकर जागरूक किया जा रहा है।

Edited By: Lokesh Chandra Mishra