Move to Jagran APP

टनल में दो घंटे फंसी रही संपर्क क्रांति ट्रेन

By Edited By: Wed, 04 Dec 2013 02:23 AM (IST)
टनल में दो घंटे फंसी
रही संपर्क क्रांति ट्रेन

जागरण संवाददाता, जम्मू : दिल्ली से ऊधमपुर जा रही संपर्क क्रांति ट्रेन मंगलवार सुबह बजालता और संगड़ के बीच बनी टनल नंबर सात में दो घंटे तक फंसी रही। ट्रेन के टनल में फसने से जम्मू ऊधमपुर रेलवे सेक्शन में दो घंटे तक ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रही। ऊधमपुर से दूसरे इंजन को भेज कर किसी तरह संपर्क क्रांति को अपने गंतव्य तक पहुंचाया जा सका।

मंगलवार सुबह 07:45 मिनट पर संपर्क क्रांति जैसे ही टनल नंबर सात के बीचोबीच से गुजर रही थी तो अचानक उसके तकनीकी खराबी के कारण इंजन की पावर फेल हो गई। पावर फेल होने से ट्रेन टनल के बीचोबीच फंस गई। ट्रेन के चालक ने तुरंत हेड क्वार्टर में वाकीटाकी की मदद से ट्रेन के टनल में फंसे होने की सूचना दे दी। ऊधमपुर से जम्मू आ रही मालवा एक्सप्रेस को आनन फानन में संगड़ रेलवे स्टेशन में रोक दिया गया। दिल्ली से ऊधमपुर जाने वाले एक और विशेष ट्रेन एसी स्पेशल को दो घंटे तक जम्मू रेलवे स्टेशन में ही रोक दिया गया। सेक्शन बंद होने से सुबह 07:45 पर जम्मू से ऊधमपुर के लिए रवाना होने वाले डीएमयू को भी ढेड घंटे देरी से सुबह 10:15 बजे ऊधमपुर की ओर रवाना किया गया। संपर्क क्रांति के सुरक्षित टनल में से निकलने के बाद ही मालवा एक्सप्रेस जम्मू रेलवे स्टेशन में पहुंची। ट्रेन के देरी से पहुंचाने के चलते जम्मू से सुबह दस बजे के बाद रवाना किया गया।

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी कई बार जम्मू-ऊधमपुर रेलवे स्टेशन में इंजन की पावर फेल हो जाने से ट्रेनें अकसर टनलों के बीच फंस जाती है। इससे यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर