Move to Jagran APP

इन तरीको से सच आएगा सामने , पार्टनर धोखा दे रही है या नहीं ?

आपको शक है कि आपकी पार्टनर इन दिनों किसी और में सपोर्ट तलाश रही है तो उसके व्यवहार की इन बातों पर गौर करके आप तुरंत पता लग सकते हैं कि आपकी पार्टनर आपके लिए आज भी लॉयल है या नहीं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 01:01 PM (IST)
इन तरीको से सच आएगा सामने , पार्टनर धोखा दे रही है या नहीं ?

अगर आपकी बीवी का व्यवहार आपके लिए बदल गया और आपको शक है कि आपकी पार्टनर इन दिनों किसी और में सपोर्ट तलाश रही है तो उसके व्यवहार की इन बातों पर गौर करके आप तुरंत पता लग सकते हैं कि आपकी पार्टनर आपके लिए आज भी लॉयल है या नहीं।

loksabha election banner

अचानक बदल जाना


आपकी बीवी शुरुआत में आपका हाथ पकड़ कर घूमती थी और एक ही थाली में आपके साथ खाना खाती थी । लेकिन अब सब उसको बचकाना लगता है। मेसेज में लव यू, मिस यू की जगह अब औपचारिक शब्द ज्यादा हो गए हैं तो समझ लें कि उसके दिल में कोई और आपकी जगह ले चुका है।

वॉशरूम में फोन का इस्तेमाल


अचानक से उसके मन में अपने फोन के लिए बहुत प्यार उमड़ने लगा है और वॉशरूम तक में इसे अपने साथ ले जाती है। उसके फोन के पासवर्ड जल्दी-जल्दी बदलते हैं और पूछने पर वह कभी आपको इसकी साफ वजह नहीं बताती है। यही नहीं, फोन का इस्तेमाल भी वह आपकी नजर बचाकर करती है। अगर ऐसा है तो उस पर नजर रखें और रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो अपने बिहेवियर को भी दुरुस्त कर लें।

वह आप पर शक करती है


रिश्ते में दोनों पार्टनर में से जो कोई भी गलती करता है या साफ कहें कि धोखा दे रहा होता है, अक्सर खुद को सही साबित करने के लिए दूसरे पर वैसे आरोप लगाता है। आपके कुछ भी यूं ही पूछने पर अगर वह बिफर जाती है और आप पर आरोप लगाने लगती है तो समझ जाएं कि मामले में दाल कम और काला ज्यादा है।

मेकअप पर ज्यादा ध्यान देना


खुद को संवारने में ज्यादा वक्त लगा रही है, नई शॉपिंग कर रही है और कॉस्मेटिक्स में भी जरूरत ज्यादा खर्च कर रही है तो आप थोड़ा खुद को ग्रूम करने पर भी ध्यान दें. वरना आपके सामने एक हैंडसम प्रतियोगी जल्दी ही खड़ा होगा।

थोड़ा स्पेस चाहिए

हम सभी को कुछ समय अपने खुद के लिए चाहिए होता है। अगर कुछ समय तक आपसे दूर रहने की वजह घर की परेशानी, ऑफिस के तनाव आदि को बताती है तो उसकी समस्या ठीक है। लेकिन इस दौरान वह आपकी फोन कॉल्स को लगातार नहीं उठा रही, मेसेज का जवाब तक नहीं दे रही है समझ लीजिए मामला गंभीर है।

पढ़ें- लड़के भी नही बताते किसी को अपने ये राज

ब्रेकअप के बाद ये काम करना पसंद करती हैं लड़कियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.