Move to Jagran APP

टूर्नामेंट खेलने भारतीय जमीं पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने रखा कदम, कप्तान ने दिया ये बयान

Hockey Junior World Cup पाकिस्तान की जूनियर टीम भी ओडिशा में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के लिए भारत में कदम रखा। रविवार को टीम पूरी तैयारी से यहां पहुंची और एक दिन बाद कप्तान ने टूर्नामेंट को लेकर बयान भी दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 09:40 PM (IST)
पाकिस्तान की जूनियर हाकी टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

भुवनेश्वर, पीटीआइ। भारत में आयोजित हो रहे जूनियर हाकी विश्व कप खेलने एक एक कर सभी टीमें पहुंच रही है। पाकिस्तान की जूनियर टीम भी ओडिशा में होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के लिए भारत में कदम रखा। रविवार को टीम पूरी तैयारी से यहां पहुंची और एक दिन बाद कप्तान ने टूर्नामेंट को लेकर बयान भी दिया।

loksabha election banner

पाकिस्तान जूनियर हाकी टीम के कप्तान अब्दुल राणा ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम आगामी विश्व कप में अपने प्रदर्शन से पूरी दुनिया को हैरान कर देगी। जूनियर टीम भारत में जूनियर विश्व कप खेलने आई है जो बुधवार से भुवनेश्वर में खेला जाएगा।

अब्दुल ने कहा, 'हमारी सरकार और महासंघ के सीनियर अधिकारी काफी प्रयास कर रहे हैं। हमें यकीन है कि अगले एक दो साल में पाकिस्तानी हाकी बेहतर होगी। इस टूर्नामेंट में भी हमारी टीम अच्छा खेलेगी। आप पाकिस्तान हाकी में बदलाव देखेंगे। मुझे यकीन है कि पाकिस्तान अपनी हाकी से पूरी दुनिया को हैरान कर देगा।'

कोच दानिश कलीम ने भी उनके सुर में सुर मिलाया लेकिन कहा कि रोजगार के अभाव से पाकिस्तान में हाकी का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान हाकी के पतन के कई कारण हैं, लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि सीनियर और जूनियर टीमों की तैयारी शुरू हो चुकी है। शीर्ष अधिकारी काफी पेशेवर है जो टीम को तैयार कर रहे हैं और अगले तीन साल में बेहतर नतीजे आने लगेंगे। विभाग में उतनी नौकरियां नहीं है जिससे युवा हाकी खेलने से कतराते हैं। यह भी हाकी के पतन का एक कारण है लेकिन हमारी सरकार इस तरफ प्रयास कर रही है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.