Move to Jagran APP

भारतीय महिला और पुरुष कप्तान को ओलंपिक पदक जीतने की उम्मीद

महिला और पुरुष हॉकी कप्तान का मानना है कि उनकी टीम ने पर्याप्त सबक सीख लिए हैं कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को ऐतिहासिक सफलता की कहानी बना सकें।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 12:43 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 12:43 AM (IST)
भारतीय महिला और पुरुष कप्तान को ओलंपिक पदक जीतने की उम्मीद
भारतीय महिला और पुरुष कप्तान को ओलंपिक पदक जीतने की उम्मीद

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम ने इस अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक में जगह बनाई है। इस बार भारतीय टीम को पदक की उम्मीद की जा रही है। महिला कप्तान रानी रामपाल का शायद यह आखिरी ओपंपिक हो और वह इसे गोल्ड मेडल के साथ अंत करना चाहेंगी।

loksabha election banner

पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और महिला टीम की कप्तान रानी की ओलंपिक को लेकर साझा करने के लिए अच्छी यादें नहीं हैं। दोनों का मानना है कि उनकी टीम ने पर्याप्त सबक सीख लिए हैं कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को ऐतिहासिक सफलता की कहानी बना सकें।

Serie A: शानदार फॉर्म में चल रही जुवेंटस के पास खिताब अपने नाम करने का मौका

मनप्रीत ने कहा, "पिछले साल हमारी टीम ने जिस तरह प्रदर्शन किया उसे देखते हुए हमारे पास ओलंपिक में पदक जीतने का काफी अच्छा मौका है। एक टीम के रूप में विकास करने के लिए हमारे पास पर्याप्त समय है। हमें बस प्रक्रिया को जारी रखने पर ध्यान देना होगा और नतीजे अपने आप मिलेंगे।"

पुरुष टीम की तरह पिछला एक साल महिला टीम के लिए भी काफी अच्छा रहा जिसने कई टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया। रानी ने कहा, "हम हाल में शीर्ष टीमों के खिलाफ खेले और हमने दिखाया कि हमारी टीम में पदक जीतने की क्षमता है। हमारी टीम प्रत्येक टूर्नामेंट के साथ बेहतर हो रही है और अगले एक साल में निश्चित तौर पर हम अपने खेल में सुधार करेंगे।"

30 साल बाद Premier League चैंपियन बनीं लिवरपूल, खाली स्टेडियम में मनाया जश्न

हाल ही में पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने भी भारतीय टीम के ओलंपिक में पदक जीतने की बात कही थी। उन्होंने कहा था टीम इस वक्त बेहतर संयोजन के साथ खेल रही है। उसकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है जिसकी वजह से टीम के खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं और इसका फायदा उन्हें ओलंपिक में जरूर मिलेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.