Move to Jagran APP

Hockey AUS 'A' vs IND: भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली हार, ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने 3-2 से हराया

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम को चौथे मैच में 3-2 से हार का समाना करना पड़ा। भारत के लिए सलीमा टेटे और संगीता कुमार ने एक-एक गोल किया। भारतीय टीम अपने दौरे के आखिरी मैच में शनिवार (27 मई) को ऑस्ट्रेलिया ए से भिड़ेगी।

By AgencyEdited By: Umesh KumarFri, 26 May 2023 12:08 AM (IST)
Hockey AUS 'A' vs IND: भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली हार, ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने 3-2 से हराया
ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने भारत को 3-2 से हराया। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय महिला हॉकी टीम को गुरुवार को चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया 'ए' से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय महिला हॉकी टीम अपने दौरे के आखिरी मैच में शनिवार (27 मई) को ऑस्ट्रेलिया 'ए' से भिड़ेगी। भारत के लिए सलीमा टेटे और संगीता कुमार ने एक-एक गोल किया।

गौरतलब हो कि भारत ने पहले क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया 'ए' पर दबदबा बनाया। 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया, लेकिन भुनाने में असमर्थ रहा। इसके बाद मेजबानों ने कुछ पेनल्टी कार्नर जीते, लेकिन भारत के डिफेंस ने उन्हें बढ़त लेने से रोका और पहला क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ।

तीसरे क्वार्टर तक भारत नहीं कर सका गोल

भारत ने दूसरे क्वार्टर में गेंद पर कब्जा बनाए रखने पर अपना फोकस किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने तब बढ़त बना ली, जब एलिस ने मैदानी गोल किया। रूबी हैरिस ने डिफेंस की गलती का फायदा उठाया और आसानी से गेंद को भारत के गोल में डालकर मेजबान टीम की लीड को दोगुना कर दिया।

A spirited display in the second half by India but Australia A managed to hold on to claim victory.#HockeyIndia #IndiaKaGame pic.twitter.com/eXTdtTXKQi— Hockey India (@TheHockeyIndia) May 25, 2023

दो गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने आक्रामक रूप से खेलना शुरू किया, लेकिन गोल नहीं कर सका। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 'ए' आधे समय के ब्रेक तक 2-0 से आगे हो गया। ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने तीसरे क्वार्टर की शुरूआत में अपनी बढ़त को बढ़ाया जब रूबी हैरिस ने खेल का अपना दूसरा गोल कर मेजबान टीम को 3-0 से आगे कर दिया।

सलीमा और सुनीता ने भारत को कराई वापसी

हालांकि, कुछ ही मिनटों के बाद, सलीमा टेटे ने भारत के लिए मैच का पहला गोल किया। तीसरे क्वार्टर में कोई और गोल नहीं हुआ और ऑस्ट्रेलिया 'ए' 3-1 से आगे रहा। मैच में वापसी करने की अपनी कोशिश में भारत ने चौथे क्वार्टर में पूरी ताकत झोंक दी। संगीता कुमारी ने मैच के आखिरी मिनटों में एक गोल करके ड्रॉ की उम्मीद जगाई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने भारत को एक और गोल करने से रोकने में कामयाबी हासिल की।