Move to Jagran APP

टोक्यो ओलंपिक में मेडल का सूखा खत्म कर सकता है भारत- पीआर श्रीजेश

पीआर श्रीजेश ने उम्मीद जताई है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत इस बार मेडल के लंबे इंतजार को खत्म कर सकता है क्योंकि इस टीम में क्षमता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 06:03 PM (IST)
टोक्यो ओलंपिक में मेडल का सूखा खत्म कर सकता है भारत- पीआर श्रीजेश
टोक्यो ओलंपिक में मेडल का सूखा खत्म कर सकता है भारत- पीआर श्रीजेश

नई दिल्ली, प्रेट्र। इंडियन हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने उम्मीद जताई है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत इस बार मेडल के लंबे इंतजार को खत्म कर सकता है क्योंकि इस टीम में क्षमता है। भारत का ओलंपिक में शानदार रिकॉर्ड रहा है और इस टीम ने 8 गोल्ड के अलावा एक रजत और दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। 

loksabha election banner

चार साल में एक बार होने वाले ओलंपिक में भारतीय टीम ने आखिरी बार सफलता का स्वाद 40 साल पहले मास्को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत कर चखा था। अपने 14 साल के करियर में टीम की सफलता और असफलता को करीब से देखने वाले श्रीजेश ने हालांकि माना कि हाल के दिनों में भारतीय टीम में काफी सुधार हुआ हैं।

हॉकी इंडिया से जारी बयान में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अब दूसरों टीमों की तुलना में बहुत अंतर नहीं है, हमने इस साल की शुरूआत में एफआईएच प्रो लीग में ऐसा कर दिखाया है। हम किसी को भी हरा सकते हैं, सिर्फ हरा ही नहीं सकते है बल्कि हमारे खेल की शैली उन पर हावी हो सकती है। उन्होंने कहा कि अभी टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए एक साल का समय है। यह मेरे लिए सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा और मुझे लग रहा है कि यह भारतीय हॉकी के लिए काफी अहम साल होगा।

श्रीजेश ने कहा कि अगर हम अगले साल टोक्यो में अपनी ताकत के मुताबिक प्रदर्शन करते हैं तो हम वास्तव में ओलंपिक पदक को अपने देश में वापस ला सकते हैं। भारत के लिए 2012 और 2016 में ओलंपिक में प्रतिनिधित्व कर चुके 32 साल के इस अनुभवी गोलकीपर ने माना कि वह अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं और उन्हें एक साल के लिए स्थगित किए गए टोक्यो ओलिंपिक से काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने ये भी कहा कि हमारी टीम की फिटनेस दुनिया के कई देशों से बेहतर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.