Move to Jagran APP

भारत ने बांग्लादेश को 7-0 से दी करारी शिकस्त, अब पाक की बारी

भारत का अगला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान से होगा।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 10:40 AM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 10:42 AM (IST)
भारत ने बांग्लादेश को 7-0 से दी करारी शिकस्त, अब पाक की बारी
भारत ने बांग्लादेश को 7-0 से दी करारी शिकस्त, अब पाक की बारी

ढाका, आइएएनएस। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शुक्रवार को हीरो एशिया हॉकी कप टूर्नामेंट के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7-0 से हराया। 

loksabha election banner

भारत ने अपने से कमजोर बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआत से ही दबदबा बनाया हुआ था। मेजबान टीम पूरे मैच के दौरान काफी परेशान दिखी और प्रतिकार भी नहीं कर सकी। उसकी तरफ से दो-तीन गोल करने के प्रयास भी किए गए लेकिन भारतीय डिफेंस ने उसे भी बेकार साबित कर दिया। 

भारत की तरफ से गुरजंत सिंह ने सातवें मिनट में फील्ड गोल कर टीम का खाता खोला। इसके बाद, 11वें मिनट में एसवी सुनील के पास को आकाशदीप ने बांग्लादेश के पाले में पहुंचाकर भारत को 2-0 की बढ़त दी। इस बढ़त के बाद भारतीय टीम ने मुड़कर नहीं देखा और दनादन गोल दागते गए। 

ललित उपाध्याय ने दो मिनट बाद ही 13वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल किया। दूसरे क्वार्टर में 20वें मिनट में गुरजंत की मदद से अमित रोहिदास ने भारत के लिए चौथा गोल किया। इसके बाद हरमनप्रीत ने 28वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील कर टीम को 5-0 की बढ़त दी। 

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं दागा गया। चौथे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में रमनदीप सिंह (46वें मिनट) ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर में सफलता हासिल कर भारत के लिए छठा गोल किया। अगले ही मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर टीम को 7-0 से आगे किया।

टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत के बाद भारत पूल-ए में पहले स्थान पर आ गया है। उसने पहले मुकाबले में जापान को 5-1 से हराया था। भारत का अगला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान से होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.