Move to Jagran APP

हॉकी वर्ल्डकप: इंग्लैंड पर बेल्जियम का पलड़ा भारी

इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल तक जरूर पहुंची है, लेकिन इस टीम में अभी तक उच्च स्तर का प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 08:53 AM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 08:53 AM (IST)
हॉकी वर्ल्डकप: इंग्लैंड पर बेल्जियम का पलड़ा भारी
हॉकी वर्ल्डकप: इंग्लैंड पर बेल्जियम का पलड़ा भारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता बेल्जियम की टीम एक अन्य सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी, जहां एक रोचक मुकाबले की आशा है। हालांकि, बेल्जियम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है और उसकी नजर पहली बार विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर है। 

loksabha election banner

इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल तक जरूर पहुंची है, लेकिन इस टीम में अभी तक उच्च स्तर का प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। वहीं, बेल्जियम एक सधी हुई और संतुलित टीम है और वह अच्छा खेल रही है। इस टीम के खेल की गुणवत्ता लगातार बढ़ती जा रही है। भारत के खिलाफ उसने ड्रॉ खेला था, लेकिन दूसरी टीमों के खिलाफ उसका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

नीदरलैंड्स बनाम ऑस्ट्रेलिया

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 14वें हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में पिछले दो बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ शनिवार को उतरेगी। दोनों टीमें अब तक तीन-तीन बार विश्व चैंपियन बन चुकी हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पास 2010 और 2014 में चैंपियन बनने के बाद यहां खिताबी हैटिक पूरा करने का मौका होगा।

हालांकि एक सच्चाई यह भी है कि दो-तीन साल पहले जो ऑस्ट्रेलियाई टीम नजर आती थी, अब यह टीम वैसी नहीं रही। पहले की ऑस्ट्रेलियाई टीम में तेजी थी और उसे जवाबी हमले का मास्टर माना जाता था, लेकिन अब उसका वैसा खेल देखने को नहीं मिल रहा है। 2014 के विश्व कप के खिताबी मुकाबले में नीदरलैंड्स को हराने वाल ऑस्ट्रेलियाई टीम से कई नाम गायब हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.