भुवनेश्वर, पीटीआइ। नीदरलैंड्स के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच की तैयारी में जुटे भारतीय हॉकी खिलाड़ियों को उस समय शर्मिदगी उठानी पड़ी, जब हॉकी इंडिया की एक आला अधिकारी कलिंगा स्टेडियम के वीआइपी लाउंज में पूर्व खिलाड़ियों और अतिथियों के सामने कप्तान मनप्रीत सिंह समेत कई खिलाड़ियों पर बुरी तरह बरस पड़ी।

दरअसल भारतीय कोच हरेंद्र सिंह, कप्तान मनप्रीत और कुछ खिलाड़ी मंगलवार को कनाडा और नीदरलैंड्स के बीच क्रॉसओवर मैच देखने आए थे। चूंकि भारत को क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स से खेलना है। इस बीच मनप्रीत और कुछ खिलाड़ी वीआइपी लाउंज में चले गए, जहां खिलाड़ियों का जाना वर्जित है। उन्होंने वहां तस्वीरें खिंचवाई और ऑटोग्राफ भी दिए। वहीं पर इस अधिकारी ने उन्हें फटकार लगाते हुए कहा, ‘गेट आउट ऑफ हियर। वॉट आर यू डूइंग हियर।’

वहां भारत और दूसरे देशों के कई पूर्व खिलाड़ी मौजूद थे, जिनमें से कुछ ने पूरी घटना का ब्योरा सोशल मीडिया पर डाला और खिलाड़ियों के साथ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने के लिए अधिकारी को लताड़ा। इस बारे में कप्तान मनप्रीत सिंह ने घटना स्वीकार की, लेकिन कहा कि इसे तिल का ताड़ बनाकर पेश किया गया। उन्होंने कहा कि गलती हमारी थी और हमें वहां नहीं जाना चाहिए था। वहां खिलाड़ियों का जाना मना था, लेकिन यह छोटा-सा मसला था। इसे तिल का ताड़ बनाकर पेश किया गया।

रात में बात हुई थी और यह कोई मसला ही नहीं था। हमारे उस अधिकारी के साथ काफी अच्छे संबंध हैं। उन्होंने इस बात से भी इन्कार किया कि हॉकी इंडिया की ओर से उन पर घटना का खंडन करने का कोई दबाव है। उन्होंने कहा कि मुझ पर कोई दबाव नहीं है और मैं मीडिया से अपील करना चाहता हूं कि तथ्यों को ही छापे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस