Move to Jagran APP

CWG 2022: हॅाकी का मैदान बना जंग का अखाड़ा, इंग्लैंड ने कनाडा के प्लेयर की पकड़ ली गर्दन, देखें VIDEO

नौबत यहां तक आ पहुंची कि एक हॅाकी खिलाड़ी ने विरोधी टीम के एक खिलड़ी की गर्दन पकड़ ली। दरअसल यह मैच इंग्लैंड और कनाडा के बीच खेला जा रहा था। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने 11-2 की बढ़त बना ली थी।

By Piyush KumarEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 08:17 PM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 08:17 PM (IST)
हॅाकी मैच के दौरान इंग्लैंड औक कनाडा के दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। (फोटो सोर्स: ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित कॅामनवेल्थ गेम्स के दौरान दो खिलाड़ियों ने हिंसक रुख इख्तियार कर लिया। गुरुवार यानी 4 अगस्त को एक हॅाकी मैच के दौरान इंग्लैंड औj कनाडा के दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। वहीं, खिलाड़ियों के बीच जमकर झगड़ा भी हुआ। नौबत यहां तक आ पहुंची कि एक हॅाकी खिलाड़ी ने विरोधी टीम के एक खिलड़ी की गर्दन पकड़ ली। दरअसल, यह मैच इंग्लैंड और कनाडा के बीच खेला जा रहा था। इस मैच में इंग्लैंड टीम ने 11-2 की बढ़त बना ली थी।

loksabha election banner

बलराज की हॅाकी स्टिक ग्रिफिथ के हाथ पर लग गई

इसी बीच हाफ टाइम का बिगुल बजने के कुछ मिनट पहले दोनों टीमों के बीच झगड़ा शुरु हो गया। गौरतलब है कि कनाडा टीम गोल करने के लिए लगातार आक्रमक ढंग से खेल रही थी। कनाडा के बलराज पनेसर और इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ ने गेंद हासिल करने के लिए आक्रमक रवैया अपना लिया। बलराज की हॅाकी स्टिक ग्रिफिथ के हाथ पर लग गई, जिससे ग्रिफिथ को परेशानी का सामना करना पड़ा।

इसी दौरान दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ आक्रमक हो गए। मामला इतना बढ़ गया कि गुस्से में दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की टी-शर्ट तक पकड़ ली। लड़ाई के बीच मैच रेफरी ने दखल दी और परिस्थित को संभाला। इस झड़प की वजह से पेनेसर को रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया गया, जबकि ग्रिफिथ को येलो कार्ड दिखाकर चेतावनी दी गई।

भारतीय टीम ने कनाडा को 8-0 से हराकर 

भारतीय पुरुष टीम ने कनाडा को हाॅकी मुकाबले में 8-0 से करारी शिकस्त दी है। इस मैच में भारत ने कनाडा को किसी भी क्वार्टर में हावी होने का मौका ही नहीं दिया। पहले क्वार्टर में भारत 2-0 से आगे रहा। इस मुकाबले में भारत ने कनाडा को आसानी से 8-0 की शिक्सत दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.