Move to Jagran APP

अब नहीं जाऊंगी ससुराल..वहां मेरा कुछ नहीं

बेटी की मौत का गम लेकर महिला ने ससुराल जाने से मना कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 08:27 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 08:27 PM (IST)
अब नहीं जाऊंगी ससुराल..वहां मेरा कुछ नहीं
अब नहीं जाऊंगी ससुराल..वहां मेरा कुछ नहीं

सतीश चंदन/अविनाश विद्रोही, ऊना/गगरेट

loksabha election banner

चल बेटी अब घर चल.. ये शब्द सुनते ही सोनिका फफक कर रो पड़ी। वह पूछने लगी कि किस घर में जाऊं? ससुराल में जहां मेरी मासूम शानवी को मौत के घाट उतार दिया गया, उस घर में अब मेरे लिए कुछ नहीं बचा है। सिर पर 85 टांके और बेटी की मौत का गम लेकर सोनिका बुधवार को मायके लौट गई।

छह फरवरी की रात ने सोनिका का घर संसार पूरी तरह उजाड़ कर रख दिया। वह उस रात के मंजर को अपने जहन से भुला नहीं पा रही है। पति के हाथों लोहे की छड से घायल सोनिका का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में इलाज हो रहा था। बुधवार को डॉक्टरों की टीम ने सोनिका को छुट्टी दे दी। डाक्टर के अनुसार सोनिका के सिर में 85 टांके लगे हैं। लोहे की छड़ से उसका सारा सिर जख्मी था जिसे ठीक करने के लिए कई बार सर्जरी की गई। हालांकि सिर में गहरी चोट लगने के कारण ही डाक्टरों ने स्वजनों को जख्मों का खास ध्यान रखने की हिदायत के साथ महिला को घर भेज दिया। सोनिका के पिता कश्मीर सिंह उसे अपने घर ले गए। महिला ने ससुराल जाने से इंकार कर दिया है।

सोनिका का पति रविंद्र कुमार पुलिस रिमांड में है। उसे न्यायालय द्वारा पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है जिससे पुलिस उसकी बेटी की हत्या से जुड़े सवाल पूछ रही है। पुलिस जानना चाह रही है कि इतना बड़ा प्रकरण उसने क्यों अंजाम दिया। हालांकि पुलिस रिमांड में अभी तक आरोपित ने कोई बड़ी वजह इस मामले की नहीं बताई है। हालांकि बेटी को न मारने की मंशा जरूर बताई कि वह गलती से बीच में आ गई थी। गगरेट पुलिस आरोपित से लगातर पूछताछ कर पूरे मामले के कारणों को सिलसिलेवार जोड़ने की कोशिश कर रही है ताकि न्यायालय में सभी पुख्ता तथ्य रखे जा सकें।

---------- स्वजनों को जरूरी हिदायतें देकर पीड़िता को घर भेज दिया गया है। समय-समय पर जांच करवाने के लिए भी कह दिया है ।

डा. रमन शर्मा, सीएमओ ऊना

------

बेटी की इच्छानुसार अब मैं उसे घर ले गया हूं। बाप का घर तो इसका अपना घर ही है। भगवान अब बेटी को यह असीम दुख सहने की ताकत दे।

कश्मीर सिंह, सोनिका के पिता

----------- पुलिस रिमांड में आरोपित ने अभी तक कोई ठोस कारण इतने बड़े संगीन अपराध का नहीं बताया है। पांच दिन का पुलिस रिमांड पूरा हो गया है। वीरवार को आरोपित को फिर न्यायालय में पेश किया जाया जाएगा।

दर्शन सिह, थाना प्रभारी गगरेट

--------- बच्ची की हत्या व महिला को घायल करने के मामले में गगरेट पुलिस को कड़ाई से पूछताछ करने के निर्देश दिए गए हैं।

अर्जित सेन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.