Move to Jagran APP

ऊना जिला में बारिश से मौसम में आई ठंडक

बुधवार को दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदलते हुए अम्ब कस्बे में बादलों में दिन में ही रात का एहसास करवा दिया। झमाझम बरसते बादलों की काली छटा ने वाहन चालकों को दिन में ही लाइट लगाने के लिए मजबूर कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 08:54 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:54 PM (IST)
ऊना जिला में बारिश से मौसम में आई ठंडक

संवाद सहयोगी, अम्ब : जिला में मौसम ने भी करवट बदल ली है। बुधवार का ऊना जिला के कई इलाकों में हलकी बूंदाबांदी हुई। इससे तापमान में गिरावट आ गई है और लोग ठंड महसूस कर रहे हैं। जिलाभर में बुधवार को आधे घंटे बादल बरसते रहे। हल्की बारिश होने से लोगों को शुष्क ठंड से बहरहाल निजात मिल रही है। बारिश के कारण ऊना का तापमान लुढ़क गया है। बुधवार को अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम 9.2 रहा। मंगलवार को अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 9.4 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही 2.6 एमएम बारिश हुई। बारिश को गेहूं की फसल के लिए वरदान माना जा रहा है। किसानों देसराज, बंता राम, कृष्ण अवतार ¨सह, नरेश कुमार, सुरजीत ¨सह, सूरम ¨सह आदि का कहना है के इस समय बिजी हुई गेंहू को बारिश की बहुत जरूरत थी। अब समय पर बिजाई होगी और आगे फसल भी अच्छी होने की उम्मीद है। बीएमओ अम्ब राजीव गर्ग का कहना है कि बारिश न होने से लोगों को धूल और प्रदूषण से होने वाली एलर्जी से काफी बीमारियां जकड़न में ले रही थी। अब बारिश होने से लोगों को राहत मिलेगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.