Move to Jagran APP

Una News: युवक ने घर में फंदा लगाकर दी जान, मृतक जाना चहाता था विदेश, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Una News ऊना जिले के संतोषगढ़ नगर परिषद के बार्ड नंबर 6 में एक युवक ने अपने घर की छत में फंदा लगा लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान नीरज कुमार 46 पुत्र रामपाल निवासी संतोषगढ़ के रुप में हुई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkFri, 24 Mar 2023 05:38 PM (IST)
Una News: युवक ने घर में फंदा लगाकर दी जान, मृतक जाना चहाता था विदेश, मामले की जांच में जुटी पुलिस
युवक ने घर में फंदा लगाकर जान दी। जागरण फोटो

ऊना, जागरण संवाददाता। ऊना:जिले के संतोषगढ़ नगर परिषद के बार्ड नंबर 6 में एक युवक ने अपने घर की छत में फंदा लगा लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान नीरज कुमार 46 पुत्र रामपाल निवासी संतोषगढ़ के रुप में हुई हैं।

पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप दिया हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरु कर दी हैं। मृतक अपने पीछे पत्नी व तीन साल का बेटा छोड़ गया हैं।जानकारी के अनुसार संतोषगढ़ नगर के वार्ड नंबर 6 का नीरज कुमार वीरवार को वह रोजमर्रा की तरह दोपहर का भोजन करने के बाद अपने कमरे में सोने चला गया।

काफी देर तक दरवाजा खटखटाया

देर रात तक जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं आया, तो उसकी पत्नी ने उसे ड्यूटी पर भेजने के लिए जगाने का प्रयास किया। काफी देर तक दरवाजा खटखटाने पर जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। पड़ोसियों ने खिड़की से झांक कर देखा तो नीरज कुमार फंदे पर लटक रहा था। इसके बाद पुलिस चौकी के प्रभारी शीश पाल पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

विदेश जाने की थी चाह

पुलिस ने दरबाजा तोड़कर मृतक को फंदे से उतारा। इसके बाद मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में भेजा। मृतक औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के एक उद्योग में कार्यरत था। मृतक युवक विदेश जाने की चाहत में था, लेकिन विदेश जाने का उसका काम नहीं बनने के चलते भी वह तनाव में चल रहा था।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

हालांकि इससे पहले भी नीरज कुमार विदेश में कार्य कर चुका हैं। वहीं, जिला के एएसपी संजीव भाटिया ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव को स्वजनों के हवाले किया गया हैं। उन्होंने कहा कि मौत के कारणों की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।