Move to Jagran APP

उपडाकघर तलमेहड़ा हुआ आनलाइन

बंगाणा खंड के तहत पड़ते उप डाकघर तलमेहड़ा का लाभ प्राप्त करने वाले ग्रामीणों के लिए खुशखबर है। स्थानीय उपडाकघर को आनलाइन कर दिया गया है। शुक्रवार को डाक विभाग की ओर से यहां कोर बैंकिग सिस्टम से जोड़कर इलाका निवासियों को आनलाइन लेनदेन की सुविधा आरंभ कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 07:58 PM (IST)
उपडाकघर तलमेहड़ा हुआ आनलाइन

संवाद सहयोगी, ऊना : बंगाणा खंड के तहत पड़ते उप डाकघर तलमेहड़ा का लाभ प्राप्त करने वाले ग्रामीणों के लिए खुशखबर है। स्थानीय उपडाकघर को आनलाइन कर दिया गया है। शुक्रवार को डाक विभाग की ओर से यहां कोर बैंकिग सिस्टम से जोड़कर इलाका निवासियों को आनलाइन लेनदेन की सुविधा आरंभ कर दी गई। इससे लोगों के खाते आनलाइन खुलेंगे तथा केवाईसी अपडेट होने पर उन्हें भारत के किसी भी डाकघर से पैसों का लेनदेन करने में सुविधा होगी।

loksabha election banner

इस अवसर पर उप डाकघर में मंडलस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें अधीक्षक डाक मंडल ऊना एमएल शर्मा मुख्य रूप से मौजूद रहे। उन्होंने आनलाइन सुविधा का शुभारंभ करते हुए स्थानीय ग्रामीणों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि तलमेहड़ा डाकघर को केंद्रीय मुख्य सर्वर से जोड़ना एक क्रांतिकारी कदम है। ऊना डाक मंडल में केवल यह एक ही डाकघर कोर बैंकिग सिस्टम में आना बाकी था। आज ऊना मंडल ने अधीन सभी डाकघरों को कोर बैंकिग सिस्टम से जोड़ा जा चुका है। आनलाइन सुविधा से ग्राहक अपने डाक खाते से पैसों का लेन-देन भारत में किसी भी जगह से कर सकेंगे। एटीएम की सुविधा भी ले सकेंगे। लोग प्रधानमंत्री बीमा योजना से भी जुड़ सकते हैं। सरकार द्वारा वेलफेयर पेंशन का पैसा सीधा उनके खाते में आ सकेगा। भारत में किसी भी जगह से उनके स्वजन सीधा उनके खाते में पैसे भेज सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लोग डाकघर से जुड़ें तथा डाकघर की विभिन्न योजनाओं की जानकरी प्राप्त कर इनका लाभ उठाएं। इस मौके पर सहायक अधीक्षक सूरम सिंह बन्याल, उपडाकपाल तलमेहड़ा सुदर्शन, विकास अधिकारी मनीष शर्मा और डाककर्मी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.