जागरण टीम, ऊना/चितपूर्णी : लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सोशल मीडिया पर भी नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। पहले कभी एक फोटो अपलोड करने वाले नेता अब पल-पल की गतिविधियां सोशल मीडिया (फेसबुक-ट्यूटर ) पर अपलोड कर रहे हैं।

जिला ऊना के प्रमुख दलों के तमाम नेता सोशल मीडिया से जुड़े हैं। उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या भी हजारों में है। जिला से संबंधित भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर चौधरी, गगरेट से विधायक राजेश ठाकुर, हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार और गगरेट के पूर्व विधायक राकेश कालिया जैसे कई नेता सोशल मीडिया से जुडे़ हुए हैं। ये फेसबुक पर ज्यादा सक्रिय रहते हैं। ट्विटर पर भी कुछ नेताओं के अकाउंट हैं।

-------------------

अग्निहोत्री के 106,909 फालोवर

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के फेसबुक पेज पर हर राजनीतिक गतिविधि का जिक्र देखने को मिलता है। बड़ी बात यह है कि उनके एफबी पेज पर चाहने वालों की संख्या हजारों में नहीं लाखों में है। उनके पेज के कुल 106,909 फालोवर हैं। उनके पेज की हर अपडेट पर ढेरों लाइक्स व कमेंट्स भी मिलते हैं।

------------

कंवर, सत्ती व रायजादा सक्रियता न के बराबर

वीरेंद्र कंवर :

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर के 13,307 फालोवर हैं। वह भी प्रदेश सरकार की विकासात्मक गतिविधियां और पार्टी का प्रचार-प्रसार इस पेज पर कर रहे हैं। इसके अलावा अपने विस क्षेत्र कुटलैहड़ की तमाम गतिविधियों को भी फोटो सहित फेसबुक पेज पर रख रहे हैं।

--------------

सतपाल सत्ती

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती के फेसबुक पेज की बात करें तो यहां पर वह सक्रिय नजर आ रहे हैं। एक दिन में वह तीन से चार बार स्टेटस अपलोड करते हैं। रोजाना अपनी व पार्टी से जुड़ी न्यूज क्लिपिग को फेसबुक के अपने पेज में जगह देते हैं। उनके फेसबुक पेज पर 10,019 फालोवर हैं।

-------------------

सतपाल रायजादा :

ऊना सदर के विधायक सतपाल रायजादा का भी एफबी पर पेज और व्यक्तिगत अकाउंट भी है, लेकिन कुछ दिन से एफबी पर उनकी सक्रियता कम नजर आ रही है। रायजादा के एफबी पर 5763 फालोवर हैं।

---------------

ये भी हैं सक्रिय

चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर चौधरी और गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर के फेसबुक पेज पर भी अपने-अपने क्षेत्र में हुए विकास कार्यो की विस्तृत तौर पर चर्चा की गई है। इसके अलावा प्रवीण शर्मा, रामकुमार शर्मा, राकेश कालिया और पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार सहित दोनों प्रमुख दलों के बड़े नेताओं के अकाउंट भी फेसबुक पर हैं, जिनमें अब चुनाव के समय सक्रियता देखने को मिल रही है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चितपूर्णी के नाम से एफबी पर बना पेज जरूर गौर करने लायक है। बड़ी बात यह भी है कि लगभग सभी नेताओं के समर्थकों ने फैन क्लब के पेज भी फेसबुक पर बना रखे हैं, जिनमें व्यक्ति विशेष नेता को प्रमुखता से प्रमोट किया जा रहा है।

Posted By: Jagran