Move to Jagran APP

गगरेट में सीवरेज परियोजना का सात साल फिर भूमि पूजन

गगरेट में सीवरेज योजना लागू होने जा रही है। विधायक राजेश ठाकुर ने वीरवार को परियोजना का भूमि पूजन किया। योजना के लागू होने से कस्बे के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। एक कार्यक्रम में विधायक राजेश ठाकुर ने औपचारिकता निभाई और इसे सरकार की तरफ से आम जनता के लिए तोहफा बताया। जबकि

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 03:52 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 03:52 PM (IST)
गगरेट में सीवरेज परियोजना 
का सात साल फिर भूमि पूजन
गगरेट में सीवरेज परियोजना का सात साल फिर भूमि पूजन

संवाद सहयोगी, गगरेट : गगरेट में सीवरेज योजना लागू होने जा रही है। विधायक राजेश ठाकुर ने वीरवार को परियोजना का भूमि पूजन किया। योजना के लागू होने से कस्बे के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। एक कार्यक्रम में विधायक राजेश ठाकुर ने औपचारिकता निभाई और इसे सरकार की तरफ से आम जनता के लिए तोहफा बताया। जबकि, वर्ष 2012 में स्वीकृत हुई इस परियोजना को शुरू करने में करीब सात वर्ष का समय लग गया। जबकि यह दूसरा मौका था जब इस योजना का भूमि पूजन हुआ है।

loksabha election banner

पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने तीन जनवरी 2014 को ही इस परियोजना का शिलान्यास का पत्थर कलोह गांव में लगाया था। पर यह परियोजना उसके बाद भी मात्र फाइलों में ही सिमट कर रह गई। हालांकि गत वर्ष हुए विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीवरेज पाइपें भी आ गई थी। उस समय भी सीवरेज का कार्य जल्द शुरू होने के क्यास लगाए जा रहे थे। अब भाजपा सरकार ने इस परियोजना को अमलीजामा पहना कर टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद कार्य का भूमि पूजन करवाया है। इस मल निकासी परियोजना से गगरेट क्षेत्र का न केवल विकास होगा, बल्कि गगरेट वासियों की चिरलंबित मांग भी पूरी होने जा रही है। इस परियोजना से गगरेट क्षेत्र में रह रहे हजारों परिवारों को लाभ मिलेगा।

-------

गगरेट में वर्षो से लंबित पड़ी इस योजना को भाजपा सरकार ने अमलीजामा पहना कर कार्य की शुरुआत करवा दी है। जल्द ही यह योजना पूर्ण कर जनता को समर्पित कर दी जाएगी।

-राजेश ठाकुर, विधायक, गगरेट।

----- गगरेट की सीवरेज परियोजना जो करीब 13 करोड़ की लागत से बनेगी। जिसे दो वर्षो की समय अवधि के अंदर पूर्ण करना है। इस परियोजना के बनने से गगरेट के बा¨शदों को सीवरेज की समस्या से निजात मिलेगी।

-शाम कुमार, अधीक्षण अभियंता, आइपीएच विभाग।

------ स्थानीय विधायक को भूमि पूजन फोबिया हो गया है। वह कांग्रेस द्वारा स्वीकृत एवं आधारशिला रखी जा चुकी योजनाओं का दूसरी बार भूमि पूजन व शिलान्यास करने के आदी हो गए हैं। कांग्रेस उन्हें खुला समर्थन देती है वो हर गली मोहल्ले में अपने नाम के बोर्ड लगवा लें।

-राकेश कालिया, पूर्व विधायक, गगरेट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.