Move to Jagran APP

अधिकारी नालियों की सफाई पर दें ध्यान

संवाद सहयोगी ऊना आगामी चंद दिनों में जिला में मानसून अपना रंग दिखाना शुरू कर देगा। बारिश

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 04:20 PM (IST)
अधिकारी नालियों की सफाई पर दें ध्यान
अधिकारी नालियों की सफाई पर दें ध्यान

संवाद सहयोगी, ऊना : आगामी चंद दिनों में जिला में मानसून अपना रंग दिखाना शुरू कर देगा। बारिश के दौर के बीच किसी भी आपदा से निपटने के लिए की गई तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल ने की। हालांकि मानसून की आमद जिला ऊना में हो चुकी है। इसका प्रमाण बुधवार सुबह से ही खराब मौसम के बीच तेज बारिश के क्रम से देखने को मिला। एसडीएम डॉ सुरेश जसवाल ने कहा कि मानसून से निपटने के लिए विभाग को तैयारियां पूरी कर लेनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को आपदा से निपटने के लिए अनिवार्य मशीनरी का निरीक्षण करने और दुरूस्त करने के अलावा फील्ड में जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग एवं नगर परिषद के अधिकारियों को नालियों की सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए, ताकि बरसात के दौरान कहीं जल ठहराव की समस्या का सामना न करना पड़े। जल शक्ति विभाग को प्राथमिकता के आधार पर पेयजल योजनाओं के रख-रखाव व क्लोरीनेशन करने के लिए कहा गया। विद्युत बोर्ड, खाद्य आपूर्ति विभाग और स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों को भी आवश्यक निर्देश जारी किए। दो दिन में संपर्क नंबर जारी करे अधिकारी

loksabha election banner

डॉ सुरेश जसवाल ने विभागों को अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों की दूरभाष नंबर सूची दो दिन के भीतर एसडीएम कार्यालय को प्रस्तुत करने के लिए कहा, ताकि किसी भी आपदा की स्थिति में उनसे संपर्क किया जा सके। उन्होंने शहरी निकायों तथा विकास खंड अधिकारी ऊना को पंचायत स्तर पर लोगों को बरसात के दौरान सचेत करने तथा किसी भी आपदा की स्थिति में टोल फ्री नंबर 1077 पर सूचित करने के आदेश दिए। उन्होंने स्वां नदी के किनारे रहने वाले लोगों से भी अपील की वह बरसात के दिनों में स्वां नदी के किनारे न जाएं। इस मौके पर तहसीलदार व कार्यकारी अधिकारी विजयराय, उप निदेशक कृषि अतुल डोगरा, कार्यकारी अधिकारी नगर पंचायत मैहतपुर व संतोषगढ़ वर्षा चौधरी, अधिशाषी अभियंता विद्युत बोर्ड खुशविद्र सिंह, सहायक निदेशक पशुपालन डॉ. सुरेश धीमान, बीएमओ डॉ. बीके धीमान, सहायक अभियंता जल शक्ति राजेश शर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग आरडी शर्मा, जिला अग्निशमन अधिकारी नितिन धीमान, एसएचओ दर्शन सिंह, ईई बाढ़ नियंत्रण होशियार सिंह विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.