संवाद सहयोगी, संतोषगढ़ : वार्ड पांच में बाबा सिद्ध चानों मंदिर के पास सिघा मोहल्ला से पार्क तक जाने वाली गली के निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं। लोगों का कहना है कि गली अब दम तोड़ने लगी है। निर्माण करना तो दूर की बात, मरम्मत के नाम पर भी स्थानीय नगर परिषद एक बोरी सीमेंट तक नहीं लगा पाई है।

सिघा मोहल्ले के नरेश कुमार, कुलदीप, कर्मचंद, दविद्र, अशोक कुमार ने बताया कि खस्ताहाल हो चुकी गली पर विकास के नाम पर एक ईट भी नहीं लगी है। गली को बने हुए लगभग 13 साल हो गए हैं। 2006 में जब सीवरेज का काम शुरू हुआ तो ठेकेदार ने खोदाई के बाद गलियों की मरम्मत तो की पर काम चलाऊ। अब एक दशक गुजरने के बाद गली का मरम्मत कार्य दम तोड़ चुका है तथा गली के सीमेंट पर आई दरारों की वजह से पानी लोगों के मकानों की नींव कमजोर कर रहा है। कई घरों की दीवारों को इससे क्षति पहुंचनी शुरू हो गई है। लोगों ने नगर परिषद संतोषगढ़ से जल्द से जल्द इस गली के निर्माण कार्य को शुरू कराने की मांग की है।

-----------

एक वर्ष पहले दिया था प्रार्थना पत्र

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि मई, 2018 को लिखित रूप से पत्र मौजूदा एवं तत्कालीन ईओ वर्षा चौधरी को ज्ञापन सौंपा गया था। इसके बाद उनका तबादला हो गया तथा उस पत्र पर आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि फिर से अब उन्होंने नगर परिषद का कार्यभार बतौर ईओ संभाला है। ऐसे में उनसे दोबारा उम्मीद है कि वह इस गली के निर्माण को लेकर उचित कार्रवाई करेंगी।

---------

गली के निर्माण को लेकर हो रहा भेदभाव

उक्त गली के निर्माण को लेकर कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं। गली के निर्माण को लेकर चुनाव के समय कई नेता एवं जनप्रतिनिधि लोगों को आश्वासन तो देते हैं लेकिन अपना काम पूरा होता देख गिरगिट की तरह रंग बदल गली के छोटे से निर्माण को भूल जाते हैं। लोगों का कहना है कि वार्ड पांच में ऐसी भी गलियां हैं जो ठीक-ठाक हालत में थीं और बार-बार तोड़कर बना दी हैं लेकिन इस गली की ओर किसी ने भी ध्यान देना उचित नहीं समझा। अगर बात बजट की है तो ऐसी भी कौन सी प्रक्रिया है जो 13 साल में बजट को लेकर पूरी ही नहीं की जा सकी। अगर आगामी दिनों में किसी भी घर को गली के कारण क्षति होती है तो उसके लिए नगर परिषद जिम्मेदार होगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस