Move to Jagran APP

जीत के नजदीक पहुंचे हमीरपुर व ऊना

अंडर-16 जिलास्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में तीन दिवसीय मुकाबलों में जहां संतोषगढ़ मैदान पर हमीरपुर ने शिमला के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 08:03 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 06:44 AM (IST)
जीत के नजदीक पहुंचे हमीरपुर व ऊना
जीत के नजदीक पहुंचे हमीरपुर व ऊना

संवाद सहयोगी, ऊना : अंडर-16 जिलास्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में तीन दिवसीय मुकाबलों में जहां संतोषगढ़ मैदान पर हमीरपुर ने शिमला के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है, वहीं पेखूबेला मैदान पर ऊना और बिलासपुर के बीच भिड़ंत में ऊना की टीम भी जीत के नजदीक पहुंच चुकी है। वहीं ऊना मैदान पर कांगड़ा व मंडी के बीच भिड़ंत जारी है। दूसरे दिन के खेल में ऊना मैदान पर कांगड़ा की टीम ने 164 रन से आगे पारी को बढ़ाया। कांगड़ा की टीम 70.2 ओवर में सभी विकेट गंवा 170 रन ही बना पाई। बल्लेबाज इन्नेश ने अर्धशतकीय पारी खेल 75 व उज्ज्वल ने 47 रन का योगदान दिया। मंडी के गेंदबाज स्नेहित ने सर्वाधिक पांच व पियूष व चिराग ने दो विकेट हासिल किए। जवाब में मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी मंडी की टीम भी ज्यादा रन नहीं बटौर पाई। टीम ने 66.1 ओवर खेल सभी विकेट गंवा 165 रन बनाए। बल्लेबाज रजत ने सर्वाधिक 57 व चिराग ने 23 रन का योगदान टीम को दिया। कांगड़ा के गेंदबाज अभय ने सर्वाधिक पांच विकेट तथा प्रवल ने तीन विकेट लेने में सफलता हासिल की। इसके बाद कांगड़ा ने दिन के खेल समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में 22 ओवर खेल एक विकेट के नुकसान पर 74 रन जोड़ लिए हैं।

loksabha election banner

दूसरी पारी में भी इन्नेश का बल्ला खूब चला, जिसमें उसने नाबाद रहते हुए 59 रन का सहयोग किया। दूसरी ओर शिमला की टीम ने हमीरपुर के खिलाफ अपनी पहली पारी को 99 रन से आगे बढ़ाया जबकि टीम मात्र एक रन आगे जोड़ पाई और 100 रन पर ढेर हो गई। तुषार ठाकुर ने 41 रन का सर्वाधिक योगदान दिया। हमीरपुर के गेंदबाज रिशित ठाकुर ने सर्वाधिक छह तो कुपाल सिंह ने चार विकेट झटक टीम को जीत की राह पर पक्का किया। इसके बाद हमीरपुर ने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर छह विकेट के नुकसान पर 70 ओवर में 314 रन जड़ दिए तथा टीम ने अपनी पारी को घाषित कर शिमला को फिर से बल्लेबाजी का न्योता दिया। बल्लेबाज सौरव ने शतकीय पारी खेल 103, विशाल ने 68 व अभुदेय हांडा ने 67 रन बनाए। शिमला ने अपनी दूसरी पारी में दिन की खेल समाप्ति तक 12 ओवर खेल बिना विकेट गंवाए 34 रन जोड़ लिए हैं।

तीसरे मैच में पेखूबेला में ऊना की टीम ने बिलासपुर के खिलाफ सभी विकेट खोकर 292 रन बनाए। बल्लेबाज रोबिन सैंडल ने 113, अनिरुद्ध ने 58 तथा विनय कुमार ने 42 रन बनाए। बिलासपुर की ओर से गेंदबाज मन्नत भारद्वाज ने छह, अरनव भारद्वाज ने तीन तथा सक्षम दत्ता ने एक विकेट हासिल किया। जवाब में खेलने उतरी बिलासपुर की टीम 68 रन पर ऑलआउट हो गई। ऊना की ओर से गेंदबाजी में विनय कुमार व सुनंदन शर्मा ने पांच-पांच विकेट हासिल कर बिलासपुर के बल्लेबाजों को ढेर किया। बिलासपुर को फॉलोऑन के खेल में दिन के समाप्त होने तक दो विकेट के नुकसान पर सात रन बनाने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.