Move to Jagran APP

Goldy Brar: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की गैंग ने हिमाचल की इस जेल को बनाया निशाना, अधिकारी को दी धमकी; बढ़ाई गई सुरक्षा

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) की गैंग ने कथित रूप से हिमाचल की बनगढ़ जेल में अधिकारी को धमकी दी है। इसके बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। धमकी किस वजह से दी गई है। इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। इस जेल में कई कुख्यात गैंगस्टर और अपराधी बंद हैं।

By satish chandan Edited By: Prince Sharma Wed, 10 Jul 2024 10:37 PM (IST)
Himachal: कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की फाइल फोटो (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, ऊना। कनाडा में बैठे कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के ग्रुप की तरफ से ऊना की बनगढ़ जेल में तैनात सहायक अधीक्षक को धमकी मिली है। इसके बाद पुलिस विभाग सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गया है।

बनगढ़ जेल में विचाराधीन बंदियों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। धमकी क्यों और किस वजह से दी गई, इसके बारे में पुलिस प्रशासन ने कोई जानकारी नहीं बताई है परंतु माना जा रहा है कि यह धमकी गैंगस्टर की तरफ से दहशत फैलाने के लिए दी गई है।

कई गैंगस्टरों पर चल रहा मुकदमा

ऊना की एकमात्र जेल में हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, नेपाल, मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों के कुख्यात गैंगस्टर और विभिन्न गैंग से जुड़े लोग ट्रायल पर चल रहे हैं।

गोल्डी बराड़ वही गैंगस्टर है, जिसके लारेंस बिश्नोई गैंग के साथ रिश्ते होने की बात सामने आई थी। प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को भी इसी गैंग द्वारा मौत के घाट उतारने का आरोप लगा था।

गोल्डी बराड़ के ग्रुप से जेल अधिकारी को धमकी मिलने का इनपुट पंजाब के डीजीपी से हिमाचल पुलिस को मिला है। इसके बाद पुलिस प्रशासन इस मामले की जांच में जुट गया है।

जिला पुलिस अधीक्षक सीधे तौर पर इस धमकी के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेल अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा।

जेल में सुविधाओं को लेकर होगी जांच

उपायुक्त ऊना जतिन लाल ने कहा कि बनगढ़ जेल में कोई पत्र आने का मामला उनके संज्ञान में आया है। इस संबंध में एसपी ऊना राकेश सिंह से बात की गई है।

इस मामले में एसपी ऊना के माध्यम से जो भी उचित होगा, कार्रवाई की जाएगी। जेल में सुविधाओं को लेकर जांच कराई जाएगी।

बनगढ़ जेल में 166 कैदियों को रखने की क्षमता है, जबकि इस जेल में संख्या 200 से भी अधिक हो जाती है, क्योंकि यहां विचाराधीन बंदियों के अलावा विभिन्न जिलों से पेशी के लिए लाए जाने वाले अपराधी भी शामिल होते हैं। बनगढ़ जेल पंजाब की सीमा से मात्र करीब दो किलोमीटर दूर है और इसके साथ घना जंगल है।

यह भी पढ़ें- Himachal By Election: 'हिमाचल सरकार ने आधा काम कर दिया आसान...', वोट डालने के बाद BJP प्रत्‍याशी का CM सुक्‍खू पर तंज