Move to Jagran APP

मैहतपुर में वन संपदा की चोरी पर लगेगी लगाम

मैहतपुर में वन संपदा की चोरी पर लगाम लगेगी। वन माफिया पर भी विभाग क

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:44 PM (IST)
मैहतपुर में वन संपदा की चोरी पर लगेगी लगाम
मैहतपुर में वन संपदा की चोरी पर लगेगी लगाम

एमएल सहोड, मैहतपुर

loksabha election banner

मैहतपुर में वन संपदा की चोरी पर लगाम लगेगी। वन माफिया पर भी विभाग की पैनी नजर रहेगी। वन विभाग के स्थायी कार्यालय कार्य यहां जोरों से चला हुआ है। इसके निर्माण पर करीब 17 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इसमें कर्मचारियों के रहने की व्यवस्था भी होगी और नाके के दौरान उन्हें वहीं ठहरने की सुविधा मिलेगी।

सीमांत क्षेत्र होने के कारण मैहतपुर से वन संपदा को अन्य राज्यों में चोरी छिपे ले जाने की आशंका बनी रहती है। कई बार तो वन कटुआ को पकड़ा भी गया हैं तो कई बार वह बच निकलने में भी कामयाब रहे हैं। पिछले कई साल से वन विभाग द्वारा मैहतपुर मे लगाया गया नाका नाकाफी सिद्ध हो रहा था। नाके में कार्यालय जैसी कोई सुविधा नहीं थी। बरसात में तो कर्मचारियों का बैठना ही मुश्किल हो रहा था। मैहतपुर की कई स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा अस्थाई नाके को किसी अन्य जगह शिफ्ट करने की मांग की जाती रही है। इसके चलते वन विभाग को कदम उठाने पड़े है। अब वन विभाग का स्थायी कार्यालय बनने से वन माफिया पर नुकेल कसने में काफी सुविधा विभागीय कर्मियों को होगी।

वहीं, जिला वन क्षेत्रीय अधिकारी मृत्युंजय माधव ने कहा कि वन माफिया पर लगाम लगाने के लिए सभी सुविधाओं वाले कार्यालय की जरूरत को देखते हुए करीब 17 लाख की अनुमानित राशि से कार्यालय का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। इसमें कार्यलय के अतिरिक्त कर्मचारियों के लिए आवासीय सुविधा भी रहेगी। जिसके परिणाम स्वरुप कर्मचारी वन संपदा की चोरी को रोकने में समर्थ होगें।

-------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.