Move to Jagran APP

खैर की लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी

बंगाणा उपमंडल के तहत पड़ते लमलैहड़ी गांव में वन विभाग की टीम ने नाकाबंदी के दौरान अवैध ढंग से खैर की लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली जब्त की है। वन विभाग ने इस संबंध में सदर पुलिस थाना की टीम को सूचित किया। एएसआइ कुलदीप कुमार मौके पर टीम के साथ पहुंचे। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के बयान दर्ज करने के बाद वन संरक्षण अधिनियम व चोरी की धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आरोपित की पहचान सिकंदर सिंह निवासी गांव लमलैहड़ी के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 08:44 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 08:44 PM (IST)
खैर की लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी
खैर की लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी

जागरण संवाददाता, ऊना : बंगाणा उपमंडल के तहत पड़ते लमलैहड़ी गांव में वन विभाग की टीम ने नाकाबंदी के दौरान अवैध ढंग से खैर की लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली जब्त की है। वन विभाग ने इस संबंध में सदर पुलिस थाना की टीम को सूचित किया। एएसआइ कुलदीप कुमार मौके पर टीम के साथ पहुंचे। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के बयान दर्ज करने के बाद वन संरक्षण अधिनियम व चोरी की धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आरोपित की पहचान सिकंदर सिंह निवासी गांव लमलैहड़ी के रूप में हुई है।

loksabha election banner

वन विभाग की टीम ने उप वन राजिक वन परिक्षेत्र अधिकारी ऊना संजीव कुमार की अगुआई में नाकाबंदी की थी। लमलैहड़ी में पुलिस ने कई वाहनों के दस्तावेज चेक किए। इस दौरान लकड़ी से लदी ट्रैक्टर-ट्राली को जांच के लिए रोका। वन विभाग की टीम ने जब चालक से लकड़ी ले जाने के दस्तावेज दिखाने को कहा तो वह नहीं दिखा पाया। इस पर टीम को संदेह हुआ कि इस लकड़ी को सरकारी भूमि से चोरी से काटा गया है। पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में लेकर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

डीएफओ मृत्युंजय माधव ने कहा कि सरकारी वन क्षेत्र में से लकड़ी की किसी तरह की चोरी नहीं होने दी जाएगी। विभाग की टीमें पूरे जिला में अपने अभियान में जुटी हुई हैं ताकि वन माफिया की धरपकड़ की जा सके। उन्होंने जिला के लोगों से भी अपील की है कि यदि उनके क्षेत्र में कोई भी चोरी से वन से पेड़ों को काटता है तो इसके बारे में संबंधित क्षेत्र के वन कर्मी व वन अधिकारियों को सूचना दें ताकि समय रहते वन माफिया पर कार्रवाई की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.