Move to Jagran APP

पीटीए, एसएमसी शिक्षकों पर फैसला जल्द : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा पीटीए व एसएमसी अध्यापकों के हित में सरकार जल्द फैसला लेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 08:16 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 08:16 PM (IST)
पीटीए, एसएमसी शिक्षकों  पर फैसला जल्द : जयराम
पीटीए, एसएमसी शिक्षकों पर फैसला जल्द : जयराम

जागरण टीम, अम्ब/गोंदपुर बनेहड़ा/ऊना : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि पीटीए व एसएमसी शिक्षकों के हित में सरकार जल्द फैसला लेगी। ये लंबे समय से सेवाएं दे रहे हैं, इसलिए उनके हितों को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। यह भरोसा मुख्यमंत्री ने रविवार को ऊना के गोंदपुर बनेहड़ा में प्रदेश शिक्षक महासंघ की ओर से आयोजित राज्यस्तरीय अधिवेशन में दिया। उन्होंने कहा कि आर्थिक आधार पर आरक्षण को हिमाचल में भी जल्दी ही लागू किया जाएगा। मंत्रिमंडल की बैठक में इसे मंजूरी दी जा चुकी है। 25 प्रतिशत से कम परीक्षा परिणाम देने वाले स्कूलों को छूट देने की मांग पर कहा, इसमें कोई आपत्ति नही है लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि ऐसी जरूरत क्यों पड़ी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कहा टीजीटी का पदनाम प्रवक्ता बहाल किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में उप प्रधानाचार्य के पद का सृजित किए जाएंगे। इसके लिए औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। सभी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में सफाई कर्मचारी नियुक्त करने पर भी विचार किया जा रहा है।

-------------------

प्रवक्ता संघ ने दिया ज्ञापन

स्कूल प्रवक्ता संघ ने मुख्यमंत्री को मांगों के संबंध ज्ञापन सौंपा। शिक्षक महासंघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष जगवीर चंदेल, मीडिया प्रकोष्ठ प्रमुख दर्शनलाल, प्रांतीय अध्यक्ष शिक्षक महासंघ पवन कुमार ने शिक्षकों से जुड़ी समस्याओं पदोन्नति, कम परीक्षा परिणाम के लिए दो वर्ष की छूट देने, केंद्र अधीक्षक व उप अधीक्षक बाहरी स्कूल से, उप प्रधानाचार्य की नियुक्ति, पीटीए, पेट, पैरा शिक्षकों, रंनिग वेतन व नियमित, पुरानी पेंशन की बहाली की मांग की। इसके साथ ही प्रवक्ता संघ के प्रांतीय प्रेस सचिव राजन शर्मा ने भी मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जिसमें 2003 से पूर्व लगे अनुबंध प्रवक्ता के पक्ष में आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय शीघ्र लागू करने की मांग की। पीएचडी और एमफिल स्कूल प्रवक्ता को अतिरिक्त वेतन वृद्धि देने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.