Move to Jagran APP

Himachal News: भाजपा सिग्नेचर कैंपेन चलाकर कांग्रेस के तुगलकी फरमानो का विरोध करेगी: जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार ने 20 बार केंद्र में बालक ट्रक फार्मा पार्क की प्रेजेंटेशन दी और उसके बाद केंद्र सरकार ने हमें बल्क ड्रग पार्क की सौगात दी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी हमारे साथ बैठक में रहे इसकी कुल लागत 1930 करोड़ होगी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 05 Feb 2023 03:38 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 03:38 PM (IST)
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कहा भाजपा का हार का अंतर केवल 0.9% रहा

ऊना, जागरण संवाददाता। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कहा भाजपा का हार का अंतर केवल 0.9% रहा। हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली सरकार है जो इतने कम मार्जिन से जीती है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने हिमाचल को बड़े तोहफे दिए है और हिमाचल की भाजपा सरकार ने भी हिमाचल की प्रगति के लिए बहुत काम किया है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार ने 20 बार केंद्र में बालक ट्रक फार्मा पार्क की प्रेजेंटेशन दी और उसके बाद केंद्र सरकार ने हमें बल्क ड्रग पार्क की सौगात दी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी हमारे साथ बैठक में रहे, इसकी कुल लागत 1930 करोड़ होगी। केंद्र सरकार ने हिमाचल को एक एम्स जैसे बड़ा मेडिकल संस्थान भी दिया, जिसकी कुल लागत 1470 करोड़ होगी और मेडिकल डिवाइस पार्क भी दिया ऐसे कई मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को दिए है।

यह भी पढ़ें BJP Meeting in Una: भाजपा सबका समावेशी विकास चाहती हैं: जनरल वीके सिंह

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने हिमाचल प्रदेश में 5000 किलोमीटर की सड़कों का निर्माण किया यह अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, हमने यह सब कार्य तब किए जब पूरा भारतवर्ष और हिमाचल कोविड-19 महामारी से जूझ रहा था।

लोन लेने में आगे है कांग्रेस सरकार

उन्होंने आगे कहा कि जब से यह कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश में बनी है तो 15 दिन के भीतर इन्होंने 1000 करोड़ का लोन ले लिया , उसके उपरांत जनवरी माह में इन्होंने 1500 करोड़ का लोन लिया और अब फरवरी में भी यह सरकार 1500 करोड़ का लोन लेने जा रही है।

इस सरकार की लोन की गति काफी तेज है।

योजनाओं को बंद कर रही है ये सरकार

जयराम ठाकुर ने कहा कि जब से यह कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश में बनी है तब से संस्थानों को बंद करने की निरंतर प्रक्रिया चल रही है और अब हिमाचल प्रदेश में 620 से अधिक कार्यालय बंद हो चुके हैं। भाजपा सरकार ने सभी कार्यालयों को कैबिनेट और डिपार्टमेंटल अप्रूवल के बाद ही खोला था और कांग्रेस सरकार ने इसके बावजूद यह कार्यालय बंद कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें Shimla: पांच वर्ष की अनिवार्यता समाप्त, अब छह माह के अवकाश में होगी पीएचडी, शिक्षकों के लिए सीटें आरक्षित

कांग्रेस के फरमान का विरोध करेगी बीजेपी

उन्होंने कहा कि यह कार्यालय जनता की डिमांड पर खुले थे और अब भाजपा जनता के सहयोग से इन कार्यालयों को वापस खुलवाने जा रही है भाजपा पूरे प्रदेश भर में सिग्नेचर कैंपेन के माध्यम से कांग्रेस के इस तुगलकी फरमान का विरोध करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार हिमकेयर योजना को भी बंद करने की योजना बना रही है और आयुष्मान भारत जैसी सर्वश्रेष्ठ योजना को भी पैराडाइज करने का प्रयास किया जा रहा है। इस योजना से हिमाचल प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ पहुंचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.