Move to Jagran APP

मेधावी विद्यार्थियों को मिले लैपटॉप

नीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में मंगलवार को क्षेत्र के मेधावी छात्रों के लिए लैपटॉप वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा नेता राम कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग की ओर से राम कुमार ने हरोली विधानसभा क्षेत्र के 90 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किए। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए राम कुमार ने कहा कि विद्यार्थी जीवन इंसान के जीवन का एक बहुमूल्य और निर्णायक समय होता है। इस अवधि में मनुष्य केवल शिक्षा ग्रहण नहीं करता अपितु अपने भीतर कुछ ऐसे प्रतिभाएं व गुण विकसित करता है जो आगे चल कर उसके जीवन की द

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 05:38 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:23 AM (IST)
मेधावी विद्यार्थियों को मिले लैपटॉप
मेधावी विद्यार्थियों को मिले लैपटॉप

संवाद सहयोगी, हरोली : स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में मंगलवार को लैपटॉप वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा नेता रामकुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर हरोली विधानसभा क्षेत्र के 90 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किए।

loksabha election banner

रामकुमार ने कहा कि विद्यार्थी जीवन हर किसी के लिए एक बहुमूल्य और निर्णायक समय होता है। इस अवधि में मनुष्य केवल शिक्षा ग्रहण नहीं करता अपितु अपने भीतर कुछ ऐसे प्रतिभाएं व गुण विकसित करता है जो आगे चल कर उसके जीवन की दशा और दिशा निर्धारित करते हैं। जो विद्यार्थी अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, वे जीवन में अवश्य कामयाब होते हैं। उन्होंने कहा कि हर्ष की बात है कि जिला ऊना के 815 मेधावियों को लैपटॉप प्रदान किए जा रहे हैं। इनमें से निजी शिक्षण संस्थानों के 398 के मुकाबले सरकारी स्कूलों के 417 मेधावी शामिल हैं।

भाजपा नेता राम कुमार ने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में इस आंकड़े में और अधिक इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि ऐसी योजनाओं से विद्यार्थियों के उत्साह में वृद्धि होती है तथा उनके कड़े परिश्रम की बदौलत ही उन्हें आज यह सम्मान मिला है। परंतु उन्हें यह बात हमेशा याद रखनी है कि वे उत्साहित हों पर अति उत्साहित कदाचित न हों क्योंकि अति उत्साह कई मर्तबा लक्ष्य से भटका देता है। इसलिए अपने भीतर हमेशा संयम, अनुशासन और परिश्रमी होने के गुण बनाए रखें। तभी आप अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर सकते हैं।

इस अवसर पर हरोली मंडलाध्यक्ष रविद्र जसवाल व उपाध्यक्ष दर्शन सिंह, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक पीसी राणा, सलोह स्कूल के प्रधानाचार्य रूप चंद, हरोली स्कूल के प्रधानाचार्य विजय कुमार, पवन कुमार, सोम नाथ व जगदीश राणा सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.