Move to Jagran APP

बंगाणा में टुल्लू पंप का जमकर प्रयोग, व्यर्थ बह रहा पानी

कहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशान

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 04:50 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 04:50 PM (IST)
बंगाणा में टुल्लू पंप का जमकर
प्रयोग, व्यर्थ बह रहा पानी
बंगाणा में टुल्लू पंप का जमकर प्रयोग, व्यर्थ बह रहा पानी

संवाद सहयोगी, बंगाणा : उपमंडल के कुछ जगह पेयजल पाइपलाइन से रिसाव तो कहीं नलों से पानी व्यर्थ बह रहा है। टुल्लू पंप के प्रयोग से लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। गर्मियों में कई गांवों में पेयजल योजनाएं भी हांफ गई हैं। ऐसे में टुल्लू पंप का बिना किसी सरकारी भय के जमकर प्रयोग दूसरों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। क्षेत्र के प्रीतम चंद सुमन, विजय शर्मा, अजय शर्मा, दिलबाग सिंह, रितेश, सतीष कुमार, प्रीतम राणा ने टुल्लू पंप प्रयोग करने वालों व पानी व्यर्थ में बहाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। आइपीएच विभाग बंगाणा के सहायक अभियता हरभजन सिंह ने बताया कि अगर कोई भी व्यक्ति नल को टुल्लू पंप लगाते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी व नलका सील कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

आइपीएच विभाग चौकीमन्यार के एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि जोल उप तहसील के नजदीक एक सरकारी नल की टूटी खराब होने से तथा दूसरा मेन लाइन में रिसाव की समसया का जल्द समाधान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.