Move to Jagran APP

¨चतपूर्णी अस्पताल में जल्द तैनात होगा रेडियोलॉजिस्ट

संवाद सहयोगी, ऊना : शक्तिपीठ ¨चतपूर्णी के सरकारी अस्पताल में अब जल्द ही मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 02:07 AM (IST)

संवाद सहयोगी, ऊना : शक्तिपीठ ¨चतपूर्णी के सरकारी अस्पताल में अब जल्द ही मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। स्वास्थ्य विभाग ने इस मुहिम को शुरू कर दिया है। इससे पूर्व ¨चतपूर्णी अस्पताल में मरीजों को सुविधाएं नाम की ही मिल रही थी। इसी कमी को देखते हुए अब जिला के स्वास्थ्य प्रशासन ने उच्चाधिकारियों को भी इस बारे में बार-बार अवगत करवाया था। इन समस्याओं की बात करें तो इनमें एक तो अस्पताल में न तो बिजली के गुल होने पर कोई जनरेटर था और न ही इनवर्टर का प्रावधान था। इसके चलते अस्पताल में मरीजों को उनके जाच व टैस्टों को लेकर काफी परेशानी रहती थी। इसके अलावा अस्पताल में रेडियोलोजिस्ट की कमी भी मरीजों के लिए कई परेशानियों का कारण बनी हुई थी। इसे पूरा करने के लिए भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से प्रयासरत है, और जल्द ही स्थाई रूप से जहां उच्चाधिकारियों के आदेश होते ही रेडियोलोजिस्ट की कमी का भी निदान किया जाएगा।

loksabha election banner

बिजली के चले जाने के बाद की समस्या सहित एक्स-रे इत्यादि टैस्टों के लिए विशेषज्ञ की तैनाती की समस्या भी खत्म होगी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो अस्पताल में अस्थाई रूप से बिलासपुर व ¨चतपूर्णी के अस्पताल में रेडियोलोजिस्ट अपनी सेवाएं दे रहा है। ¨चतपूर्णी में लगने वाले मेलों के दौरान श्रद्धालुओं की लाखों में आमद व जहां के लोगों की सुविधाओं को देखते हुए इसे पूरा करना स्वास्थ्य विभाग की प्राथमिकता में होना चाहिए। हालांकि लोगों की माने तो अस्पताल में स्टाफ की कमी भी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जहां स्टाफ की कमी को पूरा किया गया है।

-क्या कहते हैं अधिकारी

अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को मरीजों तक बेहतर ढंग से पहुंचाया जा रहा है। जहां पर बिजली जाने पर स्वास्थ्य सुविधाओं में आने वाली रुकावट को मात्र एक सप्ताह तक दूर किया जाएगा। अस्पताल में जनरेटर या इनवर्टर दोनों में से एक को लगाने की मुहिम को शुरू कर दिया जाएगा। रेडियोलोजिस्ट की तैनाती के बारे में उच्चाधिकरियों को लम्बे समय से अवगत करवाया जा रहा है। ऐसी आशा है जल्द ही स्थाई तौर पर रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती ¨चतपूर्णी अस्पताल में की जाएगी।

-डॉ. निखिल, कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी, क्षेत्रीय अस्पताल ऊना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.