विनोद कुमार, सोलन

नगर निगम सोलन के अंतर्गत रेलवे रोड में बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण वर्षो बाद भी अधूरा है, जबकि नगर परिषद ने इस पार्किंग निर्माण के लिए वर्ष 2020 के बजट में 2.60 करोड़ का प्रविधान रखा था। इसके बाद निर्माण कार्य का जिम्मा बीएसएनएल कंपनी को सौंपा गया था व पहली किस्त के रूप में जून 2020 में 50 लाख की राशि भी जारी कर दी गई थी।

बीएसएनएल कंपनी के सिविल विग की माने तो अभी तक पार्किंग के पहले चरण का ही कार्य हो पाया है व शेष कार्य के टेंडर किए जाने हैं। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण निर्माण कार्य में देरी हुई है। कभी भूमि विवाद तो कभी फंड के अभाव के कारण लटका यह न जाने कब पूरा होगा। सोलन शहर में लोगों को पार्किंग की समस्या की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शहर में वाहनों की संख्या बढ़ने से दिन प्रतिदिन यह समस्या विकराल रूप धारण कर रही है।

बीएसएनएल सिविल विग सोलन के अधिशाषी अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि पार्किंग निर्माण के दूसरे चरण के लिए टेंडर जल्द ही जारी किए जाएंगे। वहीं नगर परिषद सोलन के अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर ने बताया कि कंपनी पार्किंग का निर्माण कर रही है।

------

नगर निगम चुनाव में बनेगा मुद्दा

नगर निगम सोलन के पहले चुनाव में पार्किंग की समस्या एक बड़ा मुद्दा होगा। पार्किंग की कमी सोलन शहर के लिए एक बड़ी समस्या है, जिसकी वजह से व्यापारियों से लेकर आमजन को रोजाना दिक्कत का सामना करना पड़ता है। पुराना बस स्टैंड में प्रस्तावित बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण भी शुरू नहीं हो सका है। व्यापार मंडल सोलन के पूर्व अध्यक्ष मुकेश गुप्ता का कहना है कि रेलवे रोड पर पार्किंग का कार्य धीमी गति से चल रहा है, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप