Move to Jagran APP

कोठी पंचायत के लोग सर्दी में पानी के लिए तरसे

कुनिहार विकास खंड की कोठी ग्राम पंचायत के लोग सर्दियों में भी एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं। बीते दस दिनों से पूरे क्षेत्र में पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है। ग्रामीणों द्वारा अधिकारी स्तर पर प्रत्येक दरवाजा खटखटाने के बाद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। कोठी विकास सभा के महासचिव रतन तनवर ने कहा कि कोठी व साथ लगते गांवों में पेयजल आपूर्ति विभागीय उदासीनता के कारण पिछले 10 दिनों से बाधित है। ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग ने क्षेत्र की जनता को एक ठेकेदार के रहमोकरम पर छोड दिया है। स्थानीय जनता कनिष्ठ अभियन्ता से लेकर आलाधिकारियों से मिलकर अनुरोध कर चुकी है लेकिन बावजूद इसके समस्या से निजात नही मिल सकी है। यह मुद्दा 4 नवंबर को भी कुनिहार में हुए जनमंच में भी उठाया गया था। मंत्री के आश्वासनों के बावजूद भी विभाग ने इस ओर कोई भी

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 03:48 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 03:48 PM (IST)
कोठी पंचायत के लोग सर्दी में पानी के लिए तरसे
कोठी पंचायत के लोग सर्दी में पानी के लिए तरसे

संवाद सूत्र, कुनिहार : कुनिहार विकास खंड की कोठी ग्राम पंचायत के लोग सर्दी में भी बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। बीते दस दिन से पूरे क्षेत्र में पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है। कोठी विकास सभा के महासचिव रतन तनवर ने कहा कि कोठी व साथ लगते गांवों में विभागीय उदासीनता से पिछले 10 दिन से पेयजल आपूर्ति ठप है। यह मुद्दा चार नवंबर को कुनिहार में हुए जनमंच में भी उठाया था। इस दौरान आश्वासन के बावजूद विभाग ने इस ओर कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया। इन सभी गांवों को गंभर उठाऊ पेयजल योजना से पेयजल आपूर्ति होती है लेकिन दो पंपों की जगह केवल एक ही होने से यह बार-बार हांफ रहा है। इस वर्ष यह योजना पहले भी बंद रह चुकी है। सभा के प्रधान ओम प्रकाश तंवर, देवी ¨सह तंवर, ज्ञान ¨सह तंवर, धर्म ¨सह, भागमल चैहान, संतराम ठाकुर, सोहनलाल, राकेश कुमार, रमेश चंद ठाकुर ने बताया कि कोठी पंचायत के लोग सर्दी में भी प्यास हैं। विभाग ने गांव को कुनिहार पेयजल योजना से की जाने वाली आपूर्ति लाईन भी काट दी है जोकि गम्भर योजना चलने से पहले गांव को पानी की आपूर्ति करने की 1962 से एकमात्र लाइन थी। उधर, आइपीएच विभाग के एसडीओ मनीष शर्मा ने कहा कि मोटर रिपेयर की जा रही है व जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.