Move to Jagran APP

खुद मतदान कर दूसरों को भी करें जागरूक

अम्बुजा सीमेंट दाड़लाघाट में दैनिक जागरण की ओर से हर वोट कुछ कहता है अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कंपनी के मजूदरों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कंपनी के मजूदरों को यूनियन के सदस्यों द्वारा मतदान विषय पर अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए। मतदान करें या न करें वोट डालना क्यों जरूरी है और कैसे उम्मीदवार के पक्ष में हमें वोट डालना चाहिए इन सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान सीटू यूनियन के प्रधान लच्छी राम ठाकुर ने सभी मजूदरों से अपील की कि वे वोट डालने के लिए बूथ पर जरूर जाएं। जब सरकार वोटरों को जागरूक करने के लिए इतना प्रयास कर रही है तो हमारा भी दायित्व बनता है कि लोगों के काम आने वाले प्रत्याशी को वोट दें। इस मौके पर लोकसभा चुनावों को लेकर सभी में बहुत उत्साह देखा गया। सभी ने हाथ उठाकर शपथ ली कि वे खुद तो मतदान करेंगे ही साथ ही दूसरों को भी वोट डालने के लिए जागरुक करेंगे। वहीं यूनियन के सचिव प्रदीप गौतम ने कहा कि मतदान

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 03:04 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 06:37 AM (IST)
खुद मतदान कर दूसरों को भी करें जागरूक

आशीष गुप्ता, दाड़लाघाट

loksabha election banner

अंबुजा सीमेंट कंपनी दाड़लाघाट में दैनिक जागरण के सभी चुनें सही चुनें अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कंपनी के मजूदरों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कंपनी के यूनियन सदस्यों ने मतदान विषय पर विचार प्रस्तुत किए। मतदान करें या न करें, वोट डालना क्यों जरूरी है और कैसे उम्मीदवार के पक्ष में वोट डालना चाहिए, इन सभी विषयों पर चर्चा की गई। इस दौरान सभी मजदूरों ने शपथ ली कि वे खुद मतदान करेंगे, साथ ही दूसरों को भी जागरूक करेंगे।

सीटू यूनियन के प्रधान लच्छी राम ठाकुर ने मजूदरों से अपील की है कि वे वोट डालने के लिए बूथ पर जरूर जाएं। जब सरकार वोटरों को जागरूक करने के लिए इतना प्रयास कर रही है तो हमारा भी दायित्व बनता है कि लोगों के काम आने वाले प्रत्याशी को वोट दें।

यूनियन के सचिव प्रदीप गौतम ने कहा मतदान करना हमारा अधिकार है। इसका सही प्रयोग करके हम अच्छा उम्मीदवार चुन सकते हैं। हमें एक ऐसे उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करना चाहिए जो शिक्षा व स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं को पहले से भी अधिक विस्तार दे। रोजगार जैसे मुद्दों पर कार्य करते हुए पढ़े-लिखे युवाओं को अवसर उपलब्ध करवाए। हरे एक युवा को 18 वर्ष की उम्र पूरी होने पर वोटर कार्ड बनवा लेना चाहिए। वोट डालकर हम एक प्रकार से कर्तव्य का निर्वहन करते हैं। इस मौके पर धुंधन पंचायत प्रधान प्रेम चंदेल, प्रदीप गौतम, मदन शर्मा, मुकेश शर्मा, मनोज शर्मा, राजेंद्र, बिदु, पंकज, मनोज व अन्य मौजूद रहे।

-----------------

सभी को मतदान करना चाहिए। हर व्यक्ति जाति-धर्म और लोभ से ऊपर उठकर मत का प्रयोग करें। मतदान करने से एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण होता है। नए मतदाताओं को इस बात का विशेष ख्याल रखना चाहिए। लोकतंत्र में नैतिकता सबसे बड़ा धर्म है।

-देवराज शर्मा, मजदूर।

-------------------

देश की सुरक्षा, विकास व भ्रष्टाचार मुक्त शासन के लिए लोकतंत्र के महापर्व में आहुति जरूर डालें। हमें किसी व्यक्ति विशेष का समर्थन नहीं बल्कि देश हित की बात करने वाले का समर्थन करना चाहिए। चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल से हो क्योंकि राष्ट्रहित पहले है।

-जोगिंद्र, मजूदर।

------------------

अब बदलाव आ रहा है। वोटर जागरूक हो रहा है। वह समय बीत गया जब किसी के बहकावे या लालच में आकर मतदान किया जाता था। अब तो पत्नी भी पति के कहने से मतदान नहीं करती। उस उम्मीदवार को वोट दी जाए तो निजी स्वार्थ उठकर बात करे।

-खेमचंद, मजदूर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.