Move to Jagran APP

आम आदमी को वास्तविक अर्थो में लाभान्वित करना लक्ष्य : बरागटा

राज्य समन्वयक जनमंच एवं चीफ व्?हिप नरेन्द्र बरागटा ने अधिकारियों से आग्रह किया है कि वे जनमंच में उठाई गई समस्याओं एवं मांगों को समयबद्ध सुलझाएं ताकि आम आदमी प्रदेश सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम से वास्तविक अर्थों में लाभान्वित हो सके। नरेंद्र बरागटा गुरूवार को यहां जिला स्तरीय जनमंच की समीक्षा के उपरांत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। नरेंद्र बरागटा ने समीक्षा बैठक शुरू होने से पूर्व जम्?मु-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 05:03 PM (IST)
आम आदमी को वास्तविक अर्थो में लाभान्वित करना लक्ष्य : बरागटा

जागरण संवाददाता, सोलन : राज्य समन्वयक जनमंच एवं चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा ने अधिकारियों से आग्रह किया कि वे जनमंच में उठाई समस्याओं व मांगों को समयबद्ध सुलझाएं ताकि आम आदमी प्रदेश सरकार के इस महत्वकांक्षी कार्यक्रम से वास्तविक अर्थों में लाभान्वित हो सके। नरेंद्र बरागटा वीरवार को यहां जिलास्तरीय जनमंच की समीक्षा के उपरांत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। नरेंद्र बरागटा ने समीक्षा बैठक शुरू होने से पूर्व जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मौन रखकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। नरेंद्र बरागटा ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने प्रथम बजट में जनमंच में आरंभ करने की घोषणा की थी। इस जिला मुख्यालय जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वयं मुख्यमंत्री करेंगे।

loksabha election banner

नरेंद्र बरागटा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सोलन जिला में आयोजित विभिन्न जनमंच कार्यक्रमों में प्रस्तुत मांगों को 15 दिनों में निपटाएं। सोलन जिला में अभी तक नौ जनमंच कार्यक्रम किए गए हैं। अर्की विधानसभा क्षेत्र के मटेरनी में आयोजित प्रथम जनमंच में प्राप्त सभी 138 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है। सोलन विधानसभा क्षेत्र के छावशा में आयोजित दूसरे जनमंच में प्राप्त सभी 51, दून विधानसभा क्षेत्र के चण्डी में आयोजित तीसरे जनमंच में प्राप्त सभी 92, नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नंड में आयोजित चौथे जनमंच में प्राप्त सभी 142, कसौली विधानसभा क्षेत्र के गढ़खल सनावर में आयोजित पांचवे जनमंच में प्राप्त सभी 58, अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार में आयोजित छठे जनमंच में प्राप्त सभी 114 तथा नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नवाग्राम में आयोजित सातवें जनमंच में प्राप्त सभी 123 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है।

दून विधानसभा क्षेत्र में पट्टा बारियां में आयोजित आठवें जनमंच में प्राप्त 64 शिकायतों में से 63 निपटा दी गई हैं। सोलन विधानसभा क्षेत्र के डोल का जुब्बड़ में नौवें जनमंच में प्राप्त 29 में से 28 शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है। शेष शिकायतों को भी शीघ्र निपटा दिया जाएगा। उपायुक्त सोलन विनोद कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा, सभी उपमंडल अधिकारी एवं विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी तथा प्रदेश सरकार के पर्यवेक्षक उपनिदेशक हिमाचल प्रदेश लोक प्रशासन संस्थान राजीव बंसल भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.