Move to Jagran APP

मिडिल स्कूलों ने पीईटी व कला अध्यापकों के पद बहाल हों

हिमाचल प्रदेश पैंशनर एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ की बैठक में मिडल स्कूलों ने शारीरिक व कला अध्यापक के पद न भरने के फैसले की निदा की है। उन्होंने कहा कि हजारों युवा पीईटी व ड्रांईग टीचर के ट्रेनिग करने के बाद बेकार बैठे है। प्रशिक्षण प्राप्त कर घर में बैठे अध्यापकों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। पेंशनरों ने सरकार से मांग की है कि इस मामले पर पुर्नविचार किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 03:39 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 06:53 AM (IST)
मिडिल स्कूलों ने पीईटी व कला  अध्यापकों के पद बहाल हों
मिडिल स्कूलों ने पीईटी व कला अध्यापकों के पद बहाल हों

संवाद सूत्र, नालागढ़ : पेंशनर एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संघ की बैठक नालागढ़ विश्राम गृह में सीताराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि स्कूलों में शारीरिक शिक्षक (पीईटी)व कला अध्यापक(डाइंग टीचर) के पदों पर शीघ्र नियुक्तियां की जाएं। उन्होंने कहा कि हजारों युवा पीईटी व ड्राइंग टीचर के ट्रेनिग करने के बाद बेकार बैठे हैं। प्रशिक्षण प्राप्त कर घर में बैठे अध्यापकों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। पेंशनरों ने सरकार से मांग की है कि इस मामले पर पुनर्विचार किया जाए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय में अष्टाम पेपर नहीं मिल रहे हैं। औद्योगिक क्षेत्र होने के चलते यहां पर सैंकड़ों लोग अपना कार्य करवाने के लिए आते हैं। अष्टाम पेपर की किल्लत होने से लोगों को जमीन की खरीद फरोख्त करने में परेशानी होती है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि मिनी सचिवालय नालागढ़ में अष्टाम पेपर की किल्लत को दूर किया जाए। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि नालागढ़ शहर में पिछले दो वर्षो से पानी के बिल समय पर नहीं आ रहे हैं। समय पर बिल न आने से एरियर इकट्ठे हो रहे हैं। इन बिलों का एक साथ भुगतान करने के लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। सदस्यों ने आइपीएच विभाग से समय पर पानी के बिल देने की मांग की है।

नालागढ़ शहर में सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर बैठक में चिता प्रकट की गई। अतिक्रमण होने से लोगों का शहर में चलना दुभर हो गया है। उन्होंने उपमण्डलाधिकारी व नगर परिषद को अतिक्रमणकारियों पर सख्त कारवाई करने की मांग की है।

सीताराम ठाकुर ने कहा कि इस बार 17 दिसबंर को राष्ट्रीय पेंशनर्स दिवस नालागढ़ में मनाया जाएगा, जिसको लेकर आगामी पांच को बैठक होगी। बैठक में सरकार से 65, 70, 75 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके पेंशनर को पंजाब पद्धति पर लाभ दिए जाने व नालागढ़ अस्पताल में आखों के डाक्टर, रेडियोलॉजिस्ट व बच्चों के डाक्टर के पद शीघ्र भरने की मांग की गई। इस मौके पर उप प्रधान ठाकुर सिंह, कैशियर शिव कुमार, केएन गुप्ता, एचआर भण्डारी, जगतार सिंह राणा, बंत राम सैनी, अमृतपाल, अंजना शर्मा, प्रेम चंद, कैलाश राणा, मोहन सिंह चंदेल समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.