Move to Jagran APP

परवाणू पिकअप व 407 यूनियन के ऑपरेटरों को धमकी

संवाद सूत्र, परवाणू : परवाणू में कैंटर यूनियन को लेकर चल रहे विवाद में नया मामला सामने आया

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 07:11 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 07:11 PM (IST)
परवाणू पिकअप व 407 यूनियन के ऑपरेटरों को धमकी

संवाद सूत्र, परवाणू : परवाणू में कैंटर यूनियन को लेकर चल रहे विवाद में नया मामला सामने आया है। अब पिकअप यूनियन के ऑपरेटरों ने धमकाने के आरोप लगाए हैं। इस संबंध में पिकअप व टाटा-407 यूनियन के लगभग 27 ऑपरेटरों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल पिकअप यूनियन के पूर्व प्रधान राम स्वरूप शर्मा के निधन के बाद उनके पुत्र राजाराम शर्मा को यूनियन के ऑपरेटरों ने सर्वसम्मति से प्रधान चुन लिया था जिस वजह से कुछ स्थानीय लोगों ने यूनियन के ऑपरेटरों को परेशान करना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

थाने में दी शिकायत में ऑपरेटरों ने युवा इंटक अध्यक्ष यशपाल ठाकुर (पाली), सुखजिंद्र (मिंटू) व विशाल वालिया (गिल्लू) पर ऑपरेटरों को काम करने से रोकने, जान से मारने की धमकी देने व गाड़ियां तोड़ने और जलाने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की माग की है। ऑपरेटरों का कहना है कि जो लोग गाड़ी रोक रहे हैं। उनका किसी यूनियन से कोई लेना देना भी नहीं है और न ही वह किसी यूनियन के सदस्य हैं, बावजूद इसके वह ऑपरेटरों के साथ जो इस तरह की गुंडागर्दी कर रहे हैं। सरेआम धमकियां देने से साबित होता है कि उन्हें कानून का कोई भय नहीं है। ऑपरेटरों ने कहा की परवाणू में स्थानीय होने के बाद भी अपने ही शहर में डर कर काम करना पड़े तो परवाणू में काम कौन करेगा। यदि ऑपरेटर काम नहीं करेगा तो उसका गुजरा कैसे चलेगा। पिकअप यूनियन के ऑपरेटर शातिप्रिय ढंग से काम करते आए हैं व आगे भी इसी तरह से काम करना चाहते हैं, लेकिन यदि ऑपरेटरों के साथ गुंडागर्दी की जाएगी तो इसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगी। ऐसे तत्वों पर प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

---------

आरोप निराधार

जो शिकायत मेरे खिलाफ कुछ ऑपरटेरों ने दी है वो पूरी तरह से झूठी व निराधार है। मैंने किसी की गाड़ी नहीं रोकी। मैं तो कल सुबह से दिल्ली में हूं। पिकअप यूनियन के प्रधान रामस्वरूप शर्मा के निधन के बाद न तो कोई मीटिंग बुलाई गई है न ही किसी को प्रधान बनाया गया है। जो लोग बोल रहे हैं कि मैं ऑपरेटर नहीं हूं तो उन्हें बता दूं कि मेरे पास तीन पिकअप हैं। पिकअप यूनियन में पर्ची का धंधा चला हुआ था। गरीब लोगों को पिकअप यूनियन से काम नहीं मिल रहा था और हमारे पास भी बहुत ऑपरेटरों की शिकायत आई थी जिसको देखते हुई हमने सुधार की आवाज उठाई है।

-यशपाल ठाकुर (पाली), अध्यक्ष युवा इंटक।

-------------

गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं होगी

पिकअप यूनियन की गाड़ियों को रोकने की बात सामने आई है, व यूनियन की और से 27 ऑपरेटरों द्वारा युवा इंटक अध्यक्ष यशपाल ठाकुर (पाली), सुखजिंदर (मिंटू) व विशाल वालिया (गिल्लू) के खिलाफ परवाणू पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है। यूनियन के ऑपरेटर शातिप्रिय ढंग से काम कर रहे हैं व आगे भी करते रहेंगे। यदि ऑपरेटरों के साथ गुंडागर्दी हरगिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उम्मीद है पुलिस प्रशासन की और से हमें पूर्ण सहयोग मिलेगा।

-राजाराम शर्मा, प्रधान पिकअप व टाटा 407 यूनियन।

------------

सख्ती से पेश आएगा प्रशासन

परवाणू थाने में पिकअप यूनियन के ऑपरेटरों ने शिकायत दी है जिस पर पुलिस छानबीन कर रही है। यदि इस मामले में कोई तथ्य सामने आते हैं या फिर दोबारा ऐसा होता है तो पुलिस ऐसे लोगों के साथ सख्ती से पेश आएगी।

-वीरेंद्र ठाकुर, एसएचओ परवाणू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.