Move to Jagran APP

शैड में रखी जाएगी खुले में पड़ी लकड़ी : सूरत नेगी

हिमाचल वन निगम के नवनियुक्त उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कहा है कि वन निगम को सु²ढ़ करने के लिए हरसंभव प्रयत्न किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 07:13 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 07:13 PM (IST)
शैड में रखी जाएगी खुले में पड़ी लकड़ी : सूरत नेगी

संवाद सहयोगी, बद्दी : हिमाचल वन निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कहा कि वन निगम को सुदृढ़ करने के लिए हरसंभव प्रयत्न किए जा रहे हैं। सूरत नेगी ने बद्दी लक्कड़ डिपो में अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित किया। कहा कि प्रदेश के सभी डिपुओं में जितनी भी लकड़ी खुले में पड़ी है, उसके संरक्षण के लिए पग उठाए जा रहे हैं। लकड़ी को धूप व बारिश से बचाने के लिए शैड का निर्माण किया जाएगा।

loksabha election banner

सूरत नेगी ने कहा कि चीड़ के पेड़ से जो बिरोजा निकलता है उसमें एक फीसदी भी खराब नहीं होता और यही हमारे निगम की कमाई का जरिया बन रहा है। अपनी नियुक्ति के बाद से ही वह पूरे प्रदेश का दौरा कर रहे हैं और जो कमियां व समस्याएं हैं, उनको अधिकारियों के साथ मिलकर दूर किया जा रहा है। इससे पहले शिमला, सोलन जोन के राजस्व का लक्ष्य 70 करोड़ रुपये था। अब हमारा लक्ष्य है कि इस राजस्व को 150 करोड़ रुपये तक पहुंचाया जाए। निगम ने प्रदेश सरकार को 18 करोड़ जीएसटी देने के बाद भी 38 करोड़ का शुद्ध लाभ दिया, जबकि इस दौरान 16 करोड़ का नुकसान भी हुआ। कहा कि अगर ठेकेदार बिरोजा सही समय पर नहीं पहुंचाए तो उसको विभाग खुद मॉनिटरिंग करके स्वयं उठाएगा। इस अवसर पर निदेशक एसएस कैंथल, डीएम हरजीत ¨सह, सहायक प्रबंधक कुलवंत ¨सह, जगदेव ¨सह, वन निगम कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष प्रीतम पाल ठाकुर, कार्यालय प्रबंधक हेमलता, बद्दी इकाई प्रधान जय किशन, धर्मदास, राजकुमार, सीताराम, राम ¨सह, विशन दत्त, सुभाष चंद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.