Move to Jagran APP

Fire in Solan: शहरी इलाके में पहुंची जंगल की आग, धर्मपुर में मोटर मैकेनिक की जली दुकान; लाखों का हुआ नुकसान

Forest Fire in Solan सोलन के कसौली उपमंडल में बीते दो सप्ताह से जंगलों में आग धधक रही है। अब ये आग धीरे-धीरे शहर की ओर बढ़ने लगी है। जंगल की आग धर्मपुर में बैंक के नजदीक मोटर मैकेनिक की दुकान जलकर राख हो गई। इस अग्नि हादसे में दुकानदार का लाखों रुपये का नुकसान हो गया। हालांकि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Wed, 29 May 2024 02:28 PM (IST)
शहरी इलाके में पहुंची जंगल की आग, धर्मपुर में मोटर मैकेनिक की जली दुकान।

संवाद सहयोगी, सोलन। कसौली उपमंडल में पिछले दो सप्ताह से भी अधिक समय से जंगलों की आग ने अब रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार को जंगल की आग का तांडव धर्मपुर में देखने को मिला। बठोल की ओर से शुरू हुई जंगल की आग अब आबादी वाले क्षेत्र की ओर बढ़ने लगी है। इसी के चलते पंजाब नेशनल बैंक के नजदीक मोटर मैकेनिक की दुकान जलकर राख हो गई।

दुकान के साथ कई बाइक व वैन भी जली

आग की लपटें तेजी से कालका-शिमला एनएच तक पहुंच गई। बैंक के नजदीक एक मोटर मैकेनिक की दुकान भी इसकी चपेट में आ गई। दुकान में स्पेयर पार्ट सहित ठीक होने के लिए खड़ी कई मोटर साइकिल व एक वैन और एक दुकान जल गई।

ये भी पढ़ें: Loksabha Election 2024: मतदान के बाद त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगी ईवीएम, 7992 केंद्रों में होगा मतदान

नहीं हुआ कोई जानी नुकसान

मोटर मैकेनिक कमल ने बताया कि जंगल की आग बहुत तेज गति से आई, जिससे उनके घर के ऊपर दुकान जल गई। गनीमत रही कि इसमें कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड सहित वन कर्मी भी आग बुझाने के लिए मौके पर डटे हुए हैं।

जंगल में भड़की हुई आग

वहीं, गढ़खल के नजदीक श्मशान घाट के आसपास जंगल की आग सुबह से ही भड़की हुई है। कसौली-धर्मपुर रोड पर भी आग की लपटें पहुंचते ही वहां से वाहन चालकों को निकलना मुश्किल हो गया। इसके साथ ही सुबाथू छावनी के नजदीक नयानगर में भी जंगल की आग भड़की हुई है। सोलन जिला मुख्यालय के नजदीक कायलर में जंगल की आग से पेड़ दहक रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Himachal Dry Day: हिमाचल में दो दिन रहेगा 'ड्राई डे', ठेकों का शटर होगा डाउन; सार्वजनिक स्थलों पर नहीं परोसी जाएगी शराब