Move to Jagran APP

बीटेक कर रहे छात्र ने लगाया फंदा

जागरण संवाददाता, सोलन : अपने इकलौते बेटे से मिलने सुबह हमीरपुर से निकले मां-बाप जैसे ही सोलन

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2018 03:00 AM (IST)
बीटेक कर रहे छात्र ने लगाया फंदा

जागरण संवाददाता, सोलन : अपने इकलौते बेटे से मिलने सुबह हमीरपुर से निकले मां-बाप जैसे ही सोलन पहुंचे तो उन्हें कमरे में फंदे से लटका उसका शरीर मिला। पुलिस थाना कंडाघाट केमुताबिक उन्हें सूचना मिली कि वाकनाघाट के पास एक युवक का शव फंदे से झूलता मिला है। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि मृतक युवक अनमोल ठाकुर (20) वर्ष निवासी समीरपुर तहसील टौणी देवी जिला हमीरपुर फंदा लगाकर जान दे चुका था। पुलिस ने बताया कि परिजनों ने ही युवक के कमरे का दरवाजा खोला था जो अंदर से बंद था। उसके बाद उसे फंदे से झूला देखकर उन्होंने अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी है।

loksabha election banner

ज्ञात हो कि युवक अनमोल ठाकुर जेपी यूनिवर्सिटी में बीटेक तृतीय वर्ष का छात्र था। पुलिस ने फिलहाल 174 के तहत मामला दर्ज किया है।

---------------------

बच्चे की पढ़ाई से अनजान थे परिजन

लड़के के पिता हमीरपुर भाजपा के जिला महामंत्री राकेश ठाकुर ने बताया कि अनमोल उनका इकलौता बेटा था। अब तीन वर्ष बाद यह पता चला कि उसकी फ‌र्स्ट समेस्टर की परीक्षाएं भी पूरी नहीं हुई हैं। यह यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट की नैतिक जिम्मेदारी बनती थी कि वह इस बात की जानकारी उन तक पहुंचाते। ऐसा होता तो शायद उनका बेटा यह कदम नहीं उठाता और वह अपने बेटे को समझा पाते। पिता राकेश ठाकुर ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे की फीस जनवरी में भरी थी हालांकि यूनिवर्सिटी बता रही है कि उन्होंने उसका नाम पिछले वर्ष जुलाई में काट दिया था।

---------------

परिजनों के आने से घबरा गया था छात्र

बताया जा रहा है कि युवक अनमोल ठाकुर पढ़ाई में कमजोर था। उसके कुछ समेस्टर के विषय अब तक पूरे नहीं हुए थे। परिणाम बेहतर न आने की सूचना परिजनों को नहीं थी। बुधवार को जब परिजनों ने सोलन उसके पास व यूनिवर्सिटी आने की बात कही तो अनमोल ठाकुर घबरा गया। बताया जा रहा है कि सुबह परिजनों से बातचीत के बाद अनमोल अपने कमरे में चला गया था और कमरा अंदर से बंद कर लिया था। मृतक के पिता ने कहा कि उनकी बात उनके बेटे से शिमला में पहुंचने पर हुई थी लेकिन उसके बाद से उसने फोन नहीं उठाया।

----------------

यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा

अनमोल की मौत की खबर छात्रों को करीब साढ़े 11 बजे मिली। इसके बाद यूनिवर्सिटी में करीब पांच सौ विद्यार्थियों छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया। छात्रों ने जेपी यूनिवर्सिटी परिसर में प्रबंधन को कोसा। छात्रों ने यूनिवर्सिटी में मौजूद डिस्पेंसरी के डॉक्टर का इस्तीफा भी मांगा। उन्होंने कहा कि जब छात्र डिस्पेंसरी ले जाया गया था तो उसकी नब्ज चल रही थी लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

---------------

जुलाई के बाद से अनमोल यूनिवर्सिटी का नहीं था छात्र : रजिस्ट्रार

जेपी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार मेजर जनरल राकेश बस्सी ने कहा कि जुलाई 2017 में अनमोल ठाकुर का नाम काट दिया गया था। उसके बाद से यूनिवर्सिटी का छात्र के साथ कोई संपर्क नहीं था। रजिस्ट्रार ने कहा कि वह यूनिवर्सिटी का छात्र नहीं था।

----------

थाना प्रभारी कंडाघाट संदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया है। फिलहाल पुलिस ने धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.