संवाद सहयोगी, कसौली (सोलन) : पर्यटन नगरी कसौली की वादियों में स्थित बैकुंठ रिसोर्ट के खुले लॉन में जेनेसिस फाउंडेशन द्वारा ईस्टर वीकेंड पर आयोजित किया जाने वाला सातवा कसौली रिदम एंड ब्लूज फेस्टिवल का शुक्रवार शाम को आगाज हुआ। दो दिवसीय फेस्टिवल में देश के नामी बैंडों सहित बॉलीवुड गायक सूरज जगान ने दमदार प्रस्तुति देकर संगीत प्रेमियों को थिरकने पर मजबूर कर दिया।

फेस्टिवल में देश-विदेश से आए संगीत प्रेमियों ने भाग लिया। फेस्टिवल का आगाज दिल्ली के फेमस अनप्लगड म्यूजिक बैंड के कलाकारों ने किया। बैंड के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक गानों और बैंड की धुनों से उपस्थित जनसमूह को झूमने पर मजबूर कर दिया। उसके बाद बेंगलोर रॉक्स के नाम से प्रसिद्ध बैंड थर्मल एंड क्वार्टर बैंड के कलाकारों ने सुरीली संगीत धुनों पर खूब झूमाया। पहली संध्या की अंतिम प्रस्तुति बालीवुड पार्शव गायक सूरज जगान ने फेमस साग गिव मी सम सन शाइन सहित अनेकों फिल्मी गाने गाकर चार चाद लगा दिए।

---------------

गरीब बच्चों के ईलाज के लिए फेस्ट

जेनेसिस फाउंडेशन के अध्यक्ष व आयोजक ज्योति सागर ने बताया कि बहुत बड़ी बात है की कसौली के इतिहास व कैलेंडर में हर वर्ष होने वाला यह कार्यक्रम जुड़ गया है। फाउंडेशन ने 2012 में इस फेस्ट की शुरुआत की थी और आज इसका सातवां एडिशन है। कार्यक्रम का उद्देश्य केवल गरीब, बेसहारा और अनाथ बच्चों के लिए है जो बच्चे गंभीर रोगों से पीड़ित हैं। फाउंडेशन विशेष तौर पर तीन हार्ट, कैंसर व थेलेसीमिया रोगों से पीड़ित बच्चों का उपचार करवाती है।

---------------

आज रब्बी शेरगिल देंगे प्रस्तुति

फेस्ट के दूसरे दिन 31 मार्च को व्हेन चाय मेट टोस्ट और परवाज जैसे नामी म्यूजिक बैंड संगीत की धुनों से संगीत प्रेमियों को थिरकाएंगे। अंतिम संध्या के स्टार कलाकार के तौर पर प्रसिद्ध गायक रब्बी शेरगिल दर्शकों को नचाएंगे।

Posted By: Jagran