Move to Jagran APP

निजी बसों की हड़ताल का व्यापक असर

संवाद सहयोगी, सोलन : निजी बस ऑपरेटर की राज्यव्यापी हड़ताल का जिला सोलन में व्यापक असर देखन

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 07:23 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 07:23 PM (IST)
निजी बसों की हड़ताल का व्यापक असर
निजी बसों की हड़ताल का व्यापक असर

संवाद सहयोगी, सोलन : निजी बस ऑपरेटर की राज्यव्यापी हड़ताल का जिला सोलन में व्यापक असर देखने को मिला। जिलाभर में सोमवार सुबह को निजी बसें नहीं चली। बसों के हड़ताल के चलते जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह के समय स्कूल व कॉलेज जाने वाले छात्र, दफ्तर जाने वाले कर्मचारियों को एचआरटीसी की बसों के इंतजार में लोग बस अड्डों पर इंतजार करते नजर आए। वहीं हड़ताल के दौरान एचआरटीसी की बसों में भारी भीड़ रही। जनता की सुविधा के एचआरटीसी द्वारा अतिरिक्त बसें भी चलाई गई।

loksabha election banner

निजी बस ऑपरेटर अनिश्चितकालीन बस हड़ताल से जिला भर में आम जनता को आने जाने में भारी दिक्कतों को झेलना पड़ा। सोलन, कंडाघाट, परवाणू, अर्की, नालागढ़ व बद्दी सहित अन्य क्षेत्रों में निजी बसों के पहिए जाम रहे। जानकारी के अनुसार सोलन जिला में सोमवार को तकरीबन 350 निजी बसें खड़ी रही। इसमें शूलिनी बस ऑपरेटर यूनियन की 232 बसों के अलावा अन्य बसें भी अपने निर्धारित रूटों पर नहीं चली। इससे जहां एक तरफ निजी बस संचालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा। सोमवार को एचआरटीसी ने जनता की सुविधा के लिए अपने विभिन्न रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाई। इसके बावजूद भी सरकारी बसों में यात्रियों की भारी भीड़ रही। एचआरटीसी द्वारा सोलन में 18, परवाणू में 15, नालागढ़ में लगभग 17 नई बसें व अर्की में भी अतिरिक्त बसें चलाई गई। छात्र व कर्मचारी हुए परेशान

निजी बसें न चलने के कारण सरकारी व निजी कार्यालयों के कर्मचारियों, स्कूल व कॉलेज जाने वाले छात्र काफी परेशान नजर आए। अधिकांश स्कूलों व कॉलेजों में छात्र लेट ही पहुंचे। हड़ताल की सबसे अधिक परेशानी ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिली। इन क्षेत्रों से अपने छात्र व कर्मचारी काफी परेशान हुए। जबकि निजी बसें न चलने के कारण बस अड्डों पर सवारियां इंतजार करते नजर आए। सोलन में दिन में रूक रूक हुई बारिश के चलते लोग अड्डों पर बरसात में भीगने को मजबूर रहे।

इस पर एचआरटीसी सोलन के आरएम सुरेश धीमान ने बताया कि

हड़ताल के चलते एचआरटीसी की अतिरिक्त बसें भी चलाई जा रही हैं। इसके अलावा कर्मचारियों को भी विशेष तौर पर दिश निर्देश दिए गए हैं।

इस पर शूलिनी निजी बस ऑपरेटर यूनियन के प्रधान रघुविंद्रा सिंह मेहता ने बताया कि सरकार जब तक ऑपरेटर की मांगों को पूरा नहीं करती तब तक हड़ताल जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.