Move to Jagran APP

आयशर ट्रेक्टर कंपनी परवाणू ने जांची 300 की नब्ज

औद्योगिक क्षेत्र परवाणू में आयशर ट्रेक्?टर कंपनी ने क्षेत्र के लोगों की निशुल्?क स्?वास्?थ्?य जांच की। इस दौरान उन्?होंने अपनी सामाजिक सेवाओं को जारी रखते हुए करीब 300 से अधिक महिलाओं व पुरूषों के स्?वास्?थ्?य की जांच की। शिविर के दौरान कंपनी व चिकित्?सकों की अलग अलग टीमें बनाई गई और उन्?होंने कंपनियों के भीतर जाकर भी लोगों के साथ संपर्क किया और लोगों को स्?वास्?थ्?य संबंधी परामर्श दिए। वहीं जो भी व्?यक्?ति किसी बडी बिमारी से ग्रसित मिला उसे कैंप में बुलाकर भी उसके स्?वास्?थ्?य की जांच की गई। कुछ डॉक्टरों ने झुग्गियों में रहने वाली महिलाओं की करीब 300 पर्चियां काटी तथा उन्हें शिविर के लिए बुलाकर उनके स्?वास्?थ्?य को जांचा। शिविर का आयोजन मुख्य सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी और सीएसआर चैंपियन एस रामकृष्णन के निर्देशानुसार आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 05:07 PM (IST)
आयशर ट्रेक्टर कंपनी परवाणू ने जांची 300 की नब्ज
आयशर ट्रेक्टर कंपनी परवाणू ने जांची 300 की नब्ज

संवाद सूत्र, परवाणू : औद्योगिक क्षेत्र परवाणू में आयशर ट्रेक्टर कंपनी ने क्षेत्र के लोगों की नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच की। इस दौरान उन्होंने सामाजिक सेवाओं को जारी रखते हुए करीब 300 से अधिक महिलाओं व पुरूषों के स्वास्थ्य की जांच की। शिविर के दौरान कंपनी व चिकित्सकों की अलग अलग टीमें बनाई गई और उन्होंने कंपनियों के भीतर जाकर भी लोगों के साथ संपर्क किया और लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परामर्श दिए। वहीं जो भी व्यक्ति किसी बड़ी बीमारी से ग्रसित मिला उसे शिविर में बुलाकर भी उसके स्वास्थ्य की जांच की गई। कुछ डॉक्टरों ने झुग्गियों में रहने वाली महिलाओं की करीब 300 पर्चियां काटी तथा उन्हें शिविर के लिए बुलाकर उनके स्वास्थ्य को जांचा। शिविर का आयोजन मुख्य सूचना प्रौद्योगिकी अधिकारी और सीएसआर चैंपियन एस रामकृष्णन के निर्देशानुसार आयोजित किया गया। शिविर में महिलाओं को जांच से पहले नाश्ते का प्रबंध किया गया तथा जांच के बाद उनके लिए फल व जूस दिए गए। शिविर में पारस हॉस्पिटल चंडीगढ़ की पेरामेडिकल टीम के करीब दस डॉक्टरों ने महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की। इसमें उनके ब्लड प्रेशर, वजन, थायराइड व अन्य स्त्री रोगों को जांचा। रक्त के लगभग 2015 नमूने जांच के लिए एकत्र किये गए। शिविर के दौरान एकत्र किये गए नमूनों की रिपोर्ट आने पर तीन फरवरी को फिर से डॉक्टरों की टीम द्वारा इन महिलाओं को रिपोर्ट के आधार पर परमर्श व मुफ्त दवाइयां दी जाएंगी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महिला आयोग अध्यक्ष डेजी ठाकुर ने कंपनी द्वारा आयोजित शिविर की सराहना करते हुए कहा की कंपनी द्वारा स्लम एरिया की महिलाओं के लिए यह शिविर बहुत उपयोगी है। शिविर के आयोजन से उन महिलाओं को अपनी बिमारियों के साथ अपने स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी मिलेगी तथा जो महिलाएं अपने स्वाथ्य व इलाज के लिए खर्च नहीं कर सकती उन्हें भी इस शिविर से लाभ होगा। इस अवसर पर प्लांट हेड निखिल सिन्हा ने अपने संबोधन में कहा की चिकित्सा सबके लिए जरुरी है, मगर स्लम एरिया की महिलाएं सरकारी अस्पतालों तक भी जाने से कतराती हैं, ऐसे में इस तरह के शिविर का आयोजन कर इनकी मदद करने का हमने प्रयास किया है। उन्होंने कहा की कंपनी की और से समय समय पर अन्य समाजसेवा कार्यक्रम चला कर कंपनी उन लोगों को इसका लाभ देने का प्रयास करती है। इस अवसर पर सहायक आयुक्त एसपी जस्वाल, एच आर हेड ऋतु महाजन भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.