Move to Jagran APP

हिमाचल सरकार व परिवहन मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, छात्रों समेत सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन Sirmaur News

हिमाचल में एचआरटीसी की बसों में ओवरलोडिंग बंद करने के बाद से प्रतिदिन परेशान छात्र व स्थानीय लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 12:05 PM (IST)
हिमाचल सरकार व परिवहन मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, छात्रों समेत सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन  Sirmaur News
हिमाचल सरकार व परिवहन मंत्री के खिलाफ नारेबाजी, छात्रों समेत सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन Sirmaur News

नाहन, जेएनएन। प्रदेश सरकार द्वारा एचआरटीसी की बसों में ओवरलोडिंग बंद करने के बाद दिन प्रतिदिन जिला में कहीं ना कहीं छात्रों व लोगों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। बुधवार 9:00 बजे से लेकर अभी तक नाहन श्री रेणुका जी मार्ग पर जमटा में पिछले 2 घंटे से आईटीआई, कॉलेज, जेबीटी व क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने सड़क जाम की हुई है।

loksabha election banner

लोगों की मांग है कि निगम के चालक और परिचालक के उन्हें बसों में नहीं बिठा रहे हैं। जबकि ग्रामीणों को प्रतिदिन अपने कई कार्यो के लिए जिला मुख्यालय नाहन आना-जाना पड़ता है । या तो प्रदेश सरकार उनके लिए बसों की व्यवस्था करें या फिर अन्य परिवहन की व्यवस्था करें, चक्का जाम के दौरान ग्रामीणों के साथ कॉलेज आईटीआई व अन्य प्रशिक्षु छात्राओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  

छात्रों ने परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर व मुख्यमंत्री के मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। बता दें कि पिछले 2 सप्ताह से एचआरटीसी चालक सीटिंग केपेसिटी के अधिक लोगों को नहीं बिठा रहे हैं। आलम यह कि जिला मुख्यालय आइएसबीटी बस स्टैंड से कुछ बसें जिनकी सीटिंग कैपेसिटी पूरी हो जाती है व लोकल बस स्टैंड दिल्ली गेट पर भी बसे नहीं रुक रहे हैं । जिसके चलते हर रोज लोगों को घर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  

बुधवार को जमता में जब जाम की सूचना पुलिस थाना नाहन सदर को दी गई, तो उसके बाद करीब 10:40 पर नाहन पुलिस सदर थाना के एसएचओ मानवेंद्र ठाकुर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने छात्रों सहित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया कि ओवरलोडिंग रोकने के निर्देश प्रदेश सरकार ने दिए हैं । उन्होंने ग्रामीणों को समझाया कि वह इस संदर्भ में एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक व उपायुक्त सिरमौर से इस समस्या के बारे में बातचीत करें। क्योंकि मार्ग बंद करने से अन्य लोगों को भी परेशानी हो रही है।

बता दें कि प्रदेश सरकार एक तरफ तो बसों में सीटिंग केपेसिटी के अनुसार 25% यात्रियों को ले जाने की अनुमति दे रही है । वहीं दूसरी तरफ पुलिस और ट्रैफिक मजिस्ट्रेट द्वारा अभी तक नाहन एचआरटीसी डिपो की 2 दर्जन से अधिक बस चालकों के चालान कर दिए गए हैं। जिसके चलते अब निगम के चालकों ने आरएम व प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपा है कि जो 25% ओवरलोडिंग बस की सीटिंग केपेसिटी के अनुसार यात्री ले जाने की अनुमति है उसकी नई नोटिफिकेशन जारी कर बसों में लगाई जाए, ताकि चालक व परिचालकों के चालान ना हो और ना ही उनके लाइसेंस जब्त हो।  

दो दिन पूर्व भी सीजीएम ने एचआरटीसी के बस चालक का बस में केवल चार यात्री अतिरिक्त होने पर लाइसेंस जब्त कर 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। जिस पर नाहन डिपो के चालक परिचालकों में भारी रोष है। उन्होंने इस संदर्भ आर एम को ज्ञापन भी सौंपा है और यदि सरकार ने शीघ्र ही इस पर कोई निर्णय नहीं लिया, तो चालक परिचालक प्रदेश सरकार के खिलाफ हड़ताल पर जाने का मन बना चुके हैं । मंगलवार देर शाम को संगड़ाह में भी स्कूल और कॉलेज की छात्राओं ने 4:30 से लेकर 7:00 बजे तक मुख्य बाजार में बसों में ना बिठाने पर प्रदेश सरकार के खिलाफ भारी प्रदर्शन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.