Move to Jagran APP

पलहोड़ी में आवासहीन लोगों के लिए बनेंगे 186 मकान : डॉ. बिंदल

नाहन निर्वाचन क्षेत्र की पिछड़ी पंचायत पलहोड़ी में निर्धन एवं आवासहीन परिव

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 05:06 PM (IST)
पलहोड़ी में आवासहीन लोगों के लिए बनेंगे 186 मकान : डॉ. बिंदल

जागरण संवाददाता, नाहन : नाहन निर्वाचन क्षेत्र की पिछड़ी पंचायत पलहोड़ी में निर्धन एवं आवासहीन परिवारों को आवास सुविधा प्रदान करने के दृष्टिगत प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 186 मकान निर्मित किए जाएंगे। यह बात विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने शुक्रवार को पावटा में नाहन निर्वाचन क्षेत्र की नौ पंचायतें में चल रहे विभिन्न विकास कायरें की प्रगति बारे अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पिछड़ी पंचायत पलहोड़ी में 80 प्रतिशत आबादी गुज्जर समुदाय के लोगों की है। पंचायत में रहने वाले लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं घरद्वार पर उपलब्ध करवाने को प्राथमिकता दी जा रही है। डॉ. बिंदल ने कहा कि पंावटा विकास खंड के अंतर्गत नौ पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1303 मकान निर्मित करने का लक्ष्य रखा गया है। इनमें से 117 मकान स्वीकृत किए जा चुके हैं। इस पंचायतों की सड़को को पक्का करने का कार्य भी प्रगति पर है। इस वित वर्ष के नौ माह के दौरान साढ़े छह किमी सड़क पर तारकोल बिछाया गया। वर्ष 2016-17 में पूर्व काग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान केवल एक किलोमीटर और वर्ष 2017-18 के दौरान छह किमी सड़क को पक्का किया गया था। उन्होंने कहा कि इन पंचायतों के समग्र विकास में धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि लोहगढ़-बंदा-बहादुर सड़क की डीपीआर शीघ्र तैयार की जाए, ताकि इस सड़क के निर्माण के लिए धनराशि का प्रावधान किया जा सके। उन्होंने सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन नौ पंचायतों में कार्यान्वित की जा रही पेयजल एवं सिंचाई योजनाओं के निर्माण में तेजी लाएं। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि नाहन निर्वाचन क्षेत्र में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं को ई-विधान पर अपलोड करें ताकि चल रहे विकास की प्रगति की ऑनलाइन समीक्षा की जा सके। इस अवसर पर एसडीएम पावटा एलआर वर्मा, अधिशासी अभियता आइपीएच अश्वनी धीमान, अधिशासी अभियता लोक निर्माण अजय शर्मा, अधिशासी अभियता विद्युत दर्शन लाल, खंड विकास अधिकारी गुनजीत चीमा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा पंचायतों के प्रधान उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.