Move to Jagran APP

HPBOSE 10th Exam Result 2019 : खगोलशास्‍त्री बनना चाहती हैं कृति चौहान

दसवीं की बोर्ड परीक्षा में आठवें स्थान पर रही राजगढ़ के एसवीएन स्कूल की छात्रा कृति चौहान एस्ट्रोनॉट बनना चाहती हैं। उसके पिता से इस बारे में जब बात की गई तो उन्होंने बताया कृति को बचपन से ही पढ़ाई करने का बेहद शौक रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 02:30 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 02:30 PM (IST)
HPBOSE 10th Exam Result 2019 : खगोलशास्‍त्री बनना चाहती हैं कृति चौहान
कृति अपनी सफलता का सारा श्रेय वह माता-पिता व अपने स्कूल के प्रधानाचार्य व समस्त अध्यापकों को देना चाहती हैं।

नाहन, जेएनएन। दसवीं की बोर्ड परीक्षा में आठवें स्थान पर रही राजगढ़ के एसवीएन स्कूल की छात्रा कृति चौहान एस्ट्रोनॉट बनना चाहती हैं। इसके लिए वह दिन-रात कड़ी मेहनत करती हैं। उसके पिता से इस बारे में जब बात की गई तो उन्होंने बताया कृति को बचपन से ही पढ़ाई करने का बेहद शौक रहा है। वह अपना ज्यादा समय पढ़ाई करने में व्यतीत करती है।

loksabha election banner

कृति अपनी सफलता का सारा श्रेय वह माता-पिता व अपने स्कूल के प्रधानाचार्य व समस्त अध्यापकों को देना चाहती हैं। कृति के पिता प्रेम चौहान ने बताया वह परीक्षा के समय मात्र तीन घंटे सोती थीं और अपनी पढ़ाई की ओर ज्यादा ध्यान देती थीं। उसके पिता गणित के अध्यापक भी रहे हैं व उनसे भी मदद ले लेती है। कृति की माता भी सरकारी स्कूल में सीएचटी के पद पर तैनात हैं। कृति की तीन बहनें हैं और कृति सबसे छोटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.