Move to Jagran APP

कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर फोरलेन के निर्माण के चलते बस व बड़े वाहनों के रूट बदले

फोरलेन के निर्माण कार्य के चलते डीसी सोलन ने कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर एचआरटीसी की बसों व बड़े वाहनों के लिए एक सप्ताह तक रूट परिवर्तन किया है।

By BabitaEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 10:59 AM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 11:02 AM (IST)
कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर फोरलेन के निर्माण के चलते बस व बड़े वाहनों के रूट बदले

नाहन, जेएनएन। कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर फोरलेन के निर्माण कार्य के चलते डीसी सोलन ने एचआरटीसी की बसों व बड़े वाहनों के लिए एक सप्ताह तक रूट परिवर्तन किया है। एचआरटीसी शिमला से दिल्ली, शिमला व अपर शिमला से हरिद्वार जाने वाली बसों को नाहन कुमारहटी एनएच से वैकल्पिक मार्ग के द्वारा भेजने के आदेश डीसी सोलन विनोद कुमार ने मंगलवार सायं को जारी किए हैं। मगर नाहन-कुमारहटी वैकल्पिक एनएच भी नैनाटिककर के समीप सादनाघाट में बार-बार भूस्खलन से बंद हो रहा है। जिसके चलते इस एनएच पर भी वाहनों की लंबी कतारें लगने शुरु हो गई है। 

loksabha election banner

वीरवार सुबह 7:00 बजे से दस बजे नेशनल हाईवे 907ए बंद रहा। एनएच बंद होने की सूचना नाहन मंडल के अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद करीब 2 घंटे के बाद छोटे वाहनों के लिए मार्ग बाहल किया गया। जबकि बड़े वाहनों के लिए एनएच बहाल करने में 3 घंटे से अधिक का समय लगा। 

बता दें कि चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर फोरलेन केनिर्माण के चलते परमाणु से कुमारहटी तक प्रतिदिन कई कई घंटों का जाम लग रहा है।  भूस्खलन से एक तरफ की लेन बिल्कुल बंद हो गई है। दूसरी लेन पर भी लगातार बारिश के चलते लगातार ट्रैफिक जाम हो रहा है। इसलिए बड़े वाहनों, भारी वाहनों ट्रकों व बसों को वैकल्पिक मार्ग के तौर पर कुमारहटी, सराहां, नाहन कालाअंब व अंबाला होते हुए दिल्ली के लिए भेजा जा रहा है। जबकि हरिद्वार व देहरादून जाने वाली गाडिय़ों को जो वाया चंडीगढ़ जाती थी, उन्हें कुमारहट्टी, नैना टिककर, सराहां नाहन, पांवटा साहिब व देहरादून होकर हरिद्वार के लिए भेजा जा रहा है। 

उधर नेशनल हाईवे नाहन मंडल के अधिशासी अभियंता वीके अग्रवाल ने बताया कि नाहन-शिमला हाईवे नैना टिककर के समीप सादना घाट में भू-संकलन व बड़े-बड़े पत्थर आने से बाधित हो रहा है। जिसे खोलने के लिए मशीनें लगाई गई। जल्दी ही एनएच बाहल कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.