Move to Jagran APP

जमातियों की जानकारी छिपाने पर हिमाचल तब्लीगी जमात अध्यक्ष के खिलाफ FIR, 18 लोगों के सैंपल लिए

हिमाचल प्रदेश के तब्लीगी जमात प्रदेश अध्यक्ष हुक्मदीन के खिलाफ सिरमौर पुलिस ने लोगों का जीवन खतरे में डालने पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 05:37 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 05:42 PM (IST)
जमातियों की जानकारी छिपाने पर हिमाचल तब्लीगी जमात अध्यक्ष के खिलाफ FIR, 18 लोगों के सैंपल लिए
जमातियों की जानकारी छिपाने पर हिमाचल तब्लीगी जमात अध्यक्ष के खिलाफ FIR, 18 लोगों के सैंपल लिए

नाहन, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश के तब्लीगी जमात प्रदेश अध्यक्ष हुक्मदीन के खिलाफ सिरमौर पुलिस ने लोगों का जीवन खतरे में डालने पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। जिला सिरमौर के मुख्य चिकित्ससा अधिकारी डॉ. केके पराशर द्वारा पांवटा साहिब में डीएसपी कार्यलय में सौंपी शिकायत के बाद माजरा पुलिस थाना में मामला दर्ज किया है। हिमाचल प्रदेश के तब्लीगी जमात अध्यक्ष हुक्मदीन द्वारा माजरा के समीप मिश्रवाला मस्जिद से मुस्लिम धर्म के प्रचार-प्रसार और जमात का संचालन किया गया है।

loksabha election banner

पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि जब जमात प्रमुख हुक्मदीन निवासी माजरा से जानकारी ली गई कि इरशाद पुत्र महबूब हसन निवासी सहारनपुर हाल निवासी माजरा तहसील पांवटा साहिब में रहता है। और क्या यह जमात में शामिल होने कि लिए दिल्ली गया था? लेकिन इस बारे में हुक्मदीन ने इसकी झूठी जानकारी दी कि महबूब दिल्ली में तब्लीगी जमात निजामुदीन मरकज में नहीं गया था।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है असल में यह व्यक्ति दिल्ली में तब्लीगी जमात में गया था। साथ ही हुक्मदीन ने स्वास्थय विभाग व पुलिस से टीम से दिल्ली गये जमातियों व जिला व प्रदेश में काम कर रहे जमातियों की जानकारी भी छिपाई। पुलिस ने हिमाचल तब्लीगी जमात प्रमुख के खिलाफ जानबूझ कर सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी आदेशों की अवहेलना करने व कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ावा देकर स्थानीय जनता के जीवन को खतरे मे डालने पर माला दर्ज किया गया है। पुलिस ने धारा 188, 269,270, आईपीसी और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 2005 के तहत मामला दर्ज किया है।

18 जमातियों के सैंपल लेकर आइसोलेशन में रखे

जमातियों का खुलासा हाेने के बाद प्रशासन ने जिला में 18 लोगों के काेरोना जांच के लिए सैंपल लिए हैं। सोमवार को डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन से जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए। इनकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। यह सभी जिला सिरमौर के पांवटा साहिब और नाहन क्षेत्र से संबंध रखते हैं। इन जमातियों को सोमवार सुबह नाहन मेडिकल कॉलेज लाया गया। यहां पर इनके सैंपल लिए गए। इसके बाद इन सभी को आइसोलशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि इससे पहले इन सभी को होम क्वारंटीन किया गया था। इन सभी लोगों का दिल्ली मरकज से तालुक है। यह लोग 7 और 10 मार्च के बीच निजामुद्दीन में थे। वही जिला प्रशासन ने जमात से जुड़े 35 अन्य लोगों के सैंपल आने वाले एक दो दिनों में लेने की बात कही है।

दुकान खोलने पर मामला दर्ज

वहीं अन्य मामले में पांवटा पुलिस टीम को सूचना मिली की पांवटा साहिब बाजार में रणजीत सिंह निवासी पांवटा साहिब जो सिनेमा गली में कपड़े की दुकान करता है, इसने अपनी दुकान खोली है। इस सूचना पर जब पुलिस टीम मौक पर पंहुची व उससे पूछताछ की, तो रणजीत सिंह ने स्वीकार किया कि इसने अपनी दुकान कुछ समय के लिए खोली थी। इसके बाद पुलिस ने रणजीत सिंह के खिलाफ सरकार के आदेशों की अवहेलना करने पर मामला दर्ज किया है। पांवटा साहिब के डीएसपी सोमदत्त ने दोनो मामलों की पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.