Move to Jagran APP

मनरेगा कार्यो में नहीं आएगी सीमेंट की कमी : बरागटा

जागरण संवाददाता नाहन प्रदेश सरकार जिला सिरमौर में विकास कार्यों को गति देने के लिए हर

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 06:21 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 06:15 AM (IST)
मनरेगा कार्यो में नहीं आएगी
सीमेंट की कमी : बरागटा
मनरेगा कार्यो में नहीं आएगी सीमेंट की कमी : बरागटा

जागरण संवाददाता, नाहन : प्रदेश सरकार जिला सिरमौर में विकास कार्यों को गति देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। यह जानकारी मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा ने बुधवार को उपायुक्त कार्यालय नाहन में आयोजित जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए प्रबंधों, आर्थिक गतिविधियों को बहाल करने, विभिन्न विकास योजनाओं व मुख्यमंत्री के आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज के कार्यान्वयन समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर में लॉकडाउन के दौरान मनरेगा के तहत 7927 परिवारों को रोजगार उपलब्ध करवाया गया है। इस पर 15 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए गए हैं। मनरेगा के तहत प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन के तहत सभी विकास खंडों में 2017 से लेकर अब तक 3243 कार्य वितरित किए गए।

उन्होंने बताया कि जिला में अब सीमेंट की कमी होने के कारण मनरेगा कार्य नहीं रूकेंगे। इसके लिए सीसीआइ राजबन से सीमेंट की उपलब्धता के लिए अनुबंध किया गया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के अतंर्गत 2017-18 से अब तक जिला सिरमौर में 1324 आवास स्वीकृत करने थे, जिसमें अब तक 645 आवास स्वीकृत किए गए है। इसमें लगभग 19 करोड़ रुपये से अधिक की राशि व्यय कि गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.